Jodhpur news: जोधपुर आईजी रेंज जय नारायण शेर की प्रेस वार्ता, विशेष अभियान की कार्रवाई के बारे में दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1805547

Jodhpur news: जोधपुर आईजी रेंज जय नारायण शेर की प्रेस वार्ता, विशेष अभियान की कार्रवाई के बारे में दी जानकारी

Jodhpur news today: जोधपुर जिले में आईजी रेंज जयनारायण शेर मीडिया से रबरु हुए, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देशन में पुलिस त्वरित कार्रवाई कर रही हैं. इसके लिए वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

 

Jodhpur news: जोधपुर आईजी रेंज जय नारायण शेर की प्रेस वार्ता, विशेष अभियान की कार्रवाई के बारे में दी जानकारी

Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर जिले में आईजी रेंज जयनारायण शेर आज मीडिया से रबरु हुए, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देशन में पुलिस हर मामले में त्वरित कार्रवाई कर रही हैं. इसके लिए वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं, ताकि आमजन में विश्वास और अपराधियों में कानून का भय हो, इसके तहत पुलिस ने संभाग के सभी जिलों में अभियान चलाकर अब तक 3150 चालान पेश किए, इसके साथ ही अब तक 1772 एफआईआर न्यायालय में पेश कर चुके हैं. 

कुल 4922 चलाना और एफआईआर का निस्तारण किया, उन्होंने बताया कि महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देशन में अपराधों को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही के तहत मादक पदार्थों की तस्करी में फरार चल रहे आरोपियों की धरपकड़ हुई. पुलिस दल पर हमला करने वाले इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही वांछित और संगठित अपराधियों की धरपकड़ के अभियान में 158 अपराधी को गिरफ्तार किया. इसमें 1000 से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर को चेक करने के साथ पाबंद किया. ताकि संभाग में कानून व्यवस्था सुचारू हो सके. 

वांछित अपराधियों की धरपकड़ के अभियान में 1523 को गिरफ्तार किया. आबकारी अधिनियम के तहत कुल 51 अपराधियों को गिरफ्तार किया. यही नहीं आर्म्स एक्ट के मामलों में वांछित 12 अपराधियों को पोक्सो एक्ट के प्रकरणों में कुल 15 अपराधी को गिरफ्तार किया, उन्होंने कहा कम्यूनिटी पुलिसिंग के माध्यम से नवाचार किए जा रहे हैं. पॉक्सो के मामलों में गिरफ्तारी से जांच और चालान पेश करने में तत्परता बरती जा रहीं है. दुष्कर्म के झूठे मामलों में जांच के बाद कई मामलों में एफआईआर दी गई. नामी इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में भी इस अभियान में बड़ी कामयाबी मिली. 

 

जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, पाली, जालोर व सिरोही पुलिस हर मामले में तत्परता से कार्यवाही अमल में ला रही हैं. डीजी उमेश मिश्रा के निर्देशन में की जा रही पालना अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास को लेकर पुलिस कार्य कर रही हैं. रैंज जोधपुर में पेण्डिंग चालान एफआईआर को न्यायालयों में पेश करने का मह जून जुलाई में विशेष अभियान चलाया गया. 3067 चालान 1728 एफआईआर पेश न्यायालयों में पेश की. पीड़ितों के मुकदमों में शीघ्र विचारण प्रक्रिया आगे बढ़ने से न्याय की राह आसान होगी. 

संगठित अपराधियों के विरुद्ध रैंज में प्रभावी कार्यवाही ऑपरेशन धरपकड़ में रैंज में मादक पदार्थ तस्करी में वांछित 38, आबकारी में 51, आर्म्स एक्ट में 12, रैंज स्तरीय 23, हिस्ट्रीशीटर 4, पॉक्सो एक्ट के 15, एवं राज्य कर्मचारियों पर ड्यूटी पर मारपीट के मामलों में लंबे समय से फरार 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिन प्रतिदिन की कार्यवाही की खुद आईजी जयनारायण शेर की मॉनिटरिंग, CO व SHO लेवल के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर निर्देशन से मिली सफलता. बड़ी संख्या में चालान एफआईआर पेश हो सके.

Trending news