Jodhpur News: साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, साढ़े 4 घंटे तक अटकी रही समदड़ी जंक्शन पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258521

Jodhpur News: साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, साढ़े 4 घंटे तक अटकी रही समदड़ी जंक्शन पर

Siwana, Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर से चलकर साबरमती को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन तकनीकी खराबी आई, जिससे साढ़े 4 घंटे तक ट्रेन समदड़ी जंक्शन पर अटकी रही. 

Jodhpur News

Siwana, Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर से चलकर साबरमती को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन तकनीकी खराबी के कारण 4:30 घंटे तक बालोतरा जिले के समदड़ी जंक्शन पर अटकी रही. जानकारी के अनुसार, ट्रेन के इंजन के नजदीक एसी जनरेटर में तकनीकी खराबी के कारण अंदर की सप्लाई बाधित हो रही थी. 

इसके कारण जोधपुर से रवाना होने के बाद ऐसी कोष के अंदर सप्लाई नहीं हो पा रही थी. भीषण गर्मी से परेशान यात्रियों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसके बाद ट्रेन को समदड़ी जंक्शन पर रोक दिया गया.

स्थानीय मैकेनिकों द्वारा प्रयास किया गया लेकिन सफल नहीं रहे, रेलवे की ओर से जोधपुर से नया जनरेटर मंगवाया गया. सप्लाई शुरू होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया, जिसके कारण साढे चार घंटे से अधिक की देरी से ट्रेन रवाना हुई. ट्रेन के रुकने के बाद गर्मी में स्टेशन पर नहीं दिखी व्यवस्था, जिसके कारण यात्री परेशान हुए. 

ट्रेन के अंदर आई तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. भीषण गर्मी के अंदर पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण इधर-उधर यात्री भटकते हुए नजर आए. 

वहीं, रेलवे के अधिकारियों से भी देरी होने के कारण उलझ पड़े, जब तक दूसरा जनरेटर नहीं आया तब तक यात्रियों का हंगामा जारी रहा. रेलवे पुलिस एवं स्थानीय रेलवे कर्मचारियों अदिकारियो द्वारा यात्रियों को समझने की कोशिश की गई. स्थानीय लोगों द्वारा पानी के कैम्परों से यात्रियों के लिए पानी की व्यवस्था की गई. 

पढ़िए जोधपुर की एक और खबर 
Jodhpur Crime News:मालिकाना हक के लिए ससुर बना क्रूर,बेटे और बहू पर छिड़का पेट्रोल

Jodhpur Crime News:जोधपुर के सदर कोतवाली थाने के मकराना मौहल्ले में मकान को खाली करवाने के लिए 75 वर्षीय पिता ने अपने पुत्र व बहू पर पेट्रोल छिड़क कर तिली लगाने लगा. जैसे ही तिली लगाता पीछे से आकर उसके पोते ने पकड़ लिया. पुत्र ने पुलिस को सूचित किया मौके पर पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया. बहु ने ससुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 

मकराना मौहल्ला निवासी ललिता प्रजापत ने थाने में उपस्थित होकर अपने ससुर के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज करवाया और बताया कि उसके ससुर 75 वर्षीय नेनाराम प्रजापत ने शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे उन पर पेट्रोल छिड़का और तिली लगाने लगे.इस समय उसका बड़ा बेटा तबीयत खराब होने के चलते जगा हुआ था और वह गली में टहल रहा था. 

बड़े बेटे प्रिंस ने उसके दादा को पेट्रोल का केन लाते देखा तब उसने दादा को रोकने की कोशिश की दादा तिली लगाने ही वाले थे, तब उसने रोक लिया और पकड़ लिया. नेनाराम प्रजापत और उसके पुत्र राकेश कुमार के बीच मकान के मालिकाना हक को लेकर विवाद है. राकेश अपनी पत्नी ललिता और पुत्र रितिक के साथ रात को मकान की दूसरी मंजिल पर सो रहा था. 

तड़के तीन बजे नेनाराम पेट्रोल से भरा डिब्बा लेकर मकान में आया और सो रहे बेटे बहू व पोते पर पेट्रोल छिड़क दिया. शरीर पर पेट्रोल गिरने से तीनों जाग गए और नेनाराम को माचिस की तिली लेकर खड़ा देखा. इतने में राकेश का बेटा प्रिंस मकान में आया और दादा नेनाराम को पकड़ लिया. राकेश व प्रिंस ने छीना झपट्टी कर माचिस व तिली नीचे गिरा दी. शोर होने पर पड़ोसी भी जाग गए. और पुलिस को सूचना दी.

एडीसीपी ईस्ट विरेंद्र सिंह ने बताया कि मौके से ही नेनाराम प्रजापत को गिरफ्तार कर लिया गया था. आगे कार्रवाई की जा रही है. मकान नेनाराम प्रजापत की पत्नी के नाम था, जिसे उसने अपने पुत्र राकेश को बख्शीशनामा से गिफ्ट किया था. पिता इससे नाराज था पिता पुत्र व उसके परिवार को मकान से निकालना चाहता था. पिता नेनाराम स्वयं भूतल में रहते है.

यह भी पढ़ेंः Weather : राजस्थान में बरसेगा गर्मी का कहर, 5 संभागों में 25 मई तक रेड अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: गर्मी में सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों के छुट्टी निरस्त, जानें वजह

Trending news