बिलाड़ा में संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277204

बिलाड़ा में संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पीपाड़ सिटी स्थित जिला अस्पताल का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जोन जोधपुर के संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने निरीक्षण किया.

बिलाड़ा में संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पीपाड़ सिटी स्थित जिला अस्पताल का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जोन जोधपुर के संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने निरीक्षण किया. साथ हीं, अस्पताल में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से आयोजित बैठक में भी हिस्सा लिया. इस दौरान संयुक्त निदेशक जोगेश्वर गर्ग ने अस्पताल के मेल फीमेल वार्ड, लेबर रूम, सोनोग्राफी कक्ष सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया. 

साथ हीं, मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से आयोजित बैठक में हिस्सा लेते हुए अस्पताल परिसर में पुराने बने ऑपरेशन थिएटर को आधुनिक ऑपरेशन थिएटर बनाने, मोर्चरी के सामने टीन सेट, बैठने के लिए कुर्सियां इत्यादि लगाने के निर्णय लिए गए. इस दौरान बैठक में अस्पताल पीएमओ डॉ सुरेंद्रसिंह परिहार डॉक्टर प्रहलादसिंह बारठ, पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल टाक फरीद छिपा, नर्सिंग अधीक्षक जैनाराम कच्छावाह, लैब इंचार्ज हनुमान सांखला उपस्थित रहे. 

संयुक्त निदेशक गर्ग के पीपाड़ आगमन की सूचना मिलने पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इस्माइल खान सिंधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात कर अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के साथ ही अस्पताल में रिक्त पड़े डॉक्टरों के पद भरवाने के निर्देश दिए. 

राज्य सरकार द्वारा डेपुटेशन पर पाबंदी के बाद भी सीएमएचओ द्वारा नर्सिंग कर्मियों के डेपुटेशन करने पर ऐतराज जताते हुए उनके डेपुटेशन रद्द करने, अस्पताल में स्थाई तौर पर गायनिक डॉक्टर एवं सोनोलॉजिस्ट लगाने की मांग रखी गई. इस संबंध में उन्होंने संयुक्त निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा गया. इस पर संयुक्त निदेशक ने उनकी समस्याओं को जल्द समाधान का भरोसा दिलाया. 

सरपंच संघ अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दूसरे घर पीपाड़ सिटी में मुख्यमंत्री ने अपने बजट 1920 की घोषणा के दौरान पीपाड़ सिटी सीएससी को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने की घोषणा की गई थी, लेकिन 2 साल बीतने के बाद भी आज तक नाम का जिला अस्पताल बना हुआ है. अभी तक उक्त अस्पताल में जिला अस्पताल की कोई सुविधाएं शुरू नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal : गुरुवार को कर्क को जॉब की होगी टेंशन, कन्या को मिलेगा ऑफर, तुला विवाद से बचें

साथ हीं, अभी तक अस्पताल के लिए जमीन का आवंटन भी नही हुआ है. इस पर सरपंच संघ अध्यक्ष प्रमिला चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों के 2 दर्जन से अधिक सरपंचों के साथ संयुक्त निदेशक से मुलाकात कर मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप जिला अस्पताल के जल्द निर्माण की मांग की. 

उन्होंने कहा कि उक्त जिला अस्पताल के लिए कृषि मंडी की जमीन सबसे उपयुक्त है क्योंकि उक्त स्थान पर जिला अस्पताल बनने से पीपाड़ शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीणों के अलावा भोपालगढ़ विधानसभा, बिलाड़ा विधानसभा, सोजत विधानसभा और मेड़ता विधानसभा के कई गांव का सीधा जुड़ाव होगा और मरीजों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. साथ ही आवागमन का सीधा जुड़ाव बना हुआ है. इस दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमराराम भाटी, सरपंच डूंगरराम बढ़ियार, चंपालाल टाक, महिपाल, रहमत खां, ओमाराम मेघवाल सहित अन्य सरपंच गण उपस्थित रहे. 

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

कर्नाटक: BJYM नेता की हत्या का उदयपुर कनेक्शन, कन्हैयालाल के सपोर्ट की थी पोस्ट

 

Trending news