Rajasthan live News:हरियाणा लोकसभा चुनाव में BJP के स्टार प्रचारकों का एलान,सीएम भजनलाल शर्मा हैं शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2229479

Rajasthan live News:हरियाणा लोकसभा चुनाव में BJP के स्टार प्रचारकों का एलान,सीएम भजनलाल शर्मा हैं शामिल

Rajasthan live News, 01 May 2024: सीएम भजनलाल शर्मा आज झारखंड दौरे पर रहेंगे. सीएम हजारीबाग में लोकसभा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के समर्थन में टार्जन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 01 May 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग तो हो गई, जिसके नतीजे 04 जून को आएंगे. वहीं, राजस्थान के दिग्गज अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं. आज प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा हजारीबाग में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में सभा करेंगे. वहीं, मौसम की बात कर करें, राजस्थान में गर्मी में अपना तांडव शुरू कर दिया है. ऐसे में न सिर्फ लोग मौसमी बीमारियों से ग्रसित हैं, बल्कि पानी की किल्लत से भी परेशान है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

01 May 2024
23:30 PM

एसीबी मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर

अलवर जिला आबकारी अधिकारी 3 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
RAS सुरेश कुमार अहीर को किया गया गिरफ्तार

परिवादी की लाइसेंसशुदा शराब की दुकान के गोदाम की
लोकेशन पास करने की एवज में सुरेश कुमार ने मांगी 6 लाख की रिश्वत

जिस पर परिवादी ने की एसीबी में शिकायत
शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी की

अलवर द्वितीय इकाई ने दिया ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम
3 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों किया सुरेश कुमार को गिरफ्तार

आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर एसीबी का सर्च जारी

20:11 PM

Breaking News:
झालाना स्थित अरण्य भवन में एसीबी का छापा 
एसीबी को सूत्र से मिली थी बूंदी से वनकर्मियों द्वारा
रिश्वत राशि लेकर जयपुर पहुंचने की सूचना
जिस पर एसीबी ने अरण्य भवन में छापा मारा
5 वन्य कर्मियों को किया डिटेन
राजकुमार नामक वन्यकर्मी के पास से बरामद हुई एक लाख रुपए की राशि 
उक्त राशि को लेकर एसीबी अधिकारी कर रहे वन्य कर्मियों से पूछताछ

19:29 PM

हरियाणा लोकसभा चुनाव में BJP के स्टार प्रचारकों का एलान
सीएम भजनलाल शर्मा हरियाणा में स्टार प्रचारक 
हरियाणा लोकसभा चुनाव में प्रचार का मामला 
40 स्टार प्रचारकों की सूची में शर्मा का भी नाम 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे पहले सूची में 
सूची में सातवें नम्बर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का नाम
केंद्रीय मंत्री व अलवर से प्रत्याशी भूपेंद्र यादव का भी नाम शामिल
हरियाणा प्रभारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां का भी नाम

17:18 PM

Breaking News:
न्यायिक अधिकारियों के तबादले 145 न्यायिक अधिकारियों के हुए तबादले.

 

16:27 PM

Breaking News:
दूसरे दिन JKJ ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्रवाई
आयकर को अब तक कुल नकदी- रु. 2.35 करोड़ मिले
हवाला हस्तांतरण के व्हाट्सएप चैट और 
बेहिसाब नकदी बिक्री के सबूत जब्त किए
घर में मिले आभूषणों का मूल्यांकन और 
फोन व डिजिटल उपकरणों की जांच की जा रही 
हवाला हस्तांतरण, सट्टेबाजी से संबंधित बेहिसाब लेनदेन, 
समूह की कंपनियों में पेश की गई फर्जी शेयर पूंजी,
रियल एस्टेट फ्लैटों की बिक्री में बेहिसाब नकदी के सबूत मिले
आयकर टीम राजस्थान,कलकत्ता और दिल्ली में सर्च कार्रवाई जारी 

15:57 PM

Breaking News:

जयपुर RTE को लेकर बड़ा अपडेट, अभिभावकों के लिए आवेदन एक और मौका, अब अभिभावक 10 मई तक कर सकते हैं आवेदन, अब 13 मई को निकाली जाएगी ऑनलाइन लॉटरी, पहले आज निकाली जानी थी लॉटरी.

15:46 PM

विश्व मजदूर दिवस पर शक्ति महिला मजदूर संगठन ब्यावर का प्रदर्शन, अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, अपनी मांगों के समर्थन में महिला मजदूर संगठन ने जमकर की नारेबाजी, समस्या समाधान की मांग को लेकर जिला कलेक्टर उत्सव कौशल के नाम एडीएम लक्ष्मीकांत बालोत को दिया ज्ञापन.

14:18 PM

Rajasthan News Live: सीएम भजनलाल का संबोधन शुरू 
Lok Sabha Chunav 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फिलहाल हजारीबाग में है. हजारीबाग लोकसभा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के समर्थन में सीएम टार्जन मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. 

14:04 PM

Rajasthan News: 150 पुलिस जवानों की मौजूदगी में दोबारा निकली दलित दूल्हे की बिंदोरी
Rajasthan News Live: झालावाड़ जिले के सदर थाना क्षेत्र के बोरदा गांव में दलित दूल्हे की बिंदोरी निकालते वक्त कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी थी। इस घटना में बिंदोरी में शामिल डीजे की गाडी के शीशे टूट गये थे. इसके बाद गांव में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया था. सारे घटनाक्रम में दलित संगठनों के विरोध के बाद अब भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दलित दूल्हे की गांव में बिंदौरी निकाली गई. इस दौरान निकासी मे दूल्हा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के फोटो लगे पोस्टर को हाथ से पकड कर घोड़े पर सवार रहा.  

13:40 PM

Rajasthan News Live: हजारीबाग पहुंचे सीएम भजनलाल 
Lok Sabha Chunav 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा हजारीबाग पहुंच चुके हैं. सीएम हजारीबाग लोकसभा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के समर्थन में टार्जन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. 

 

13:10 PM

Jaipur News: रामगढ़ टाइगर रिजर्व झरबन्दा क्षेत्र में हुई बड़ी सुरक्षा चूक

Rajasthan News Live: रामगढ़ टाइगर रिजर्व झरबन्दा क्षेत्र में बड़ी सुरक्षा चूक हुई. झरबंदा कोर जोन घोषित क्षेत्र है. रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में टाइगर की सुरक्षा में सेंध  हुई. घोषित कोर जोन के प्रतिबंधित क्षेत्र झारबंदा में सैलानी पहुंच गए. साथ ही पर्यटकों की जान भी जोखिम में डाली जा रही है. मामले का सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो भी वायरल हो रहा है. उपपन संरक्षक रामगढ़ अभ्यारण टाइगर रिजर्व क्षेत्र है. संजीव शर्मा का कहना है कि जिप्सी के दोनों ड्राइवरों को प्रकरण के संबंध में नोटिस दिया जाएगा. शर्मा ने सुरक्षा में चूक की बात स्वीकार की है.

 
12:43 PM

Jaipur News: एसआई पेपर लीक-2021 से जुड़ा मामला 
Rajasthan News Live: सीएमएम कोर्ट की ओर से 12 आरोपियों को रिहा करने के आदेश देने का मामले में हाईकोर्ट ने निचली अदालत के रिकॉर्ड को तलब किया है. साथ ही याचिका को अंतिम निस्तारण के लिए 6 मई को रखा है. जस्टिस सुदेश बंसल ने राज्य सरकार की याचिका पर यह आदेश दिए है. वहीं, निचली अदालत के आदेश पर रोक जारी है. 

12:16 PM

Jaipur News: आयकर विभाग की JKJ ज्वैलर्स ग्रुप पर कार्रवाई 
Rajasthan News Live: दूसरे दिन भी JKJ ज्वैलर्स ग्रुप पर आयकर की कार्रवाई जारी है. आयकर विभाग ने देश के तीन राज्य राजस्थान, कोलकाता और दिल्ली में कार्रवाई की. आयकर इन्वेस्टिगेशन टीम को JKJ ज्वैलर्स ग्रुप और सहयोगी जोशी ग्रुप के शोरूम-घर पर बड़ी मात्रा में अवैध ज्वैलरी और कैश के लेनदेन स्टॉक मिला है. 20 ठिकानों पर 1 करोड़ 35 लाख रू की नकदी मिली, जिसमें 85 लाख रू JKJ ज्वैलर्स ग्रुप और 50 लाख रू जोशी ग्रुप के नकदी मिली. आईटी को कल बैंक लॉकर की 15 से अधिक चाबियां मिली. जांच के लिए कई मशीनें और एक्सपर्ट को बुलाया गया है. 

 

11:44 AM

Jaipur News: पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह का बयान 
Rajasthan News Live: जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा ने एकजुट होकर काम किया. प्रदेश की सभी  25 सीटें भाजपा ही जीतेंगे, शंका की गुंजाइश नहीं है. जनता ने राष्ट्र हित और राष्ट्र नीतियों को लेकर वोट किया है. पीएम मोदी की योजनाओं जेजेएम, किसानों की आय दोगुनी, रोजगार के नए संसाधन, औद्योगीकरण, इन्फ्रास्ट्रक्चर से अर्थव्यवस्था की गति विकास की तरफ बढ़ रही है. 

11:20 AM

Jaipur News: ACR भरने की तारीख बढ़ी 
Rajasthan News Live: सरकारी कर्मचारियों की ACR भरने की तारीख बढ़ गई है. अब 31 मई तक ACR भरी जा सकेगी. पहले ACR भरने की लास्ट डेट 30 अप्रैल थी. ऑनलाइन रिपोर्ट भरने और ऑटो अप्रूवल की तारीख बढ़ाई गई है. DOP ने आदेश जारी कर HOD को निर्देश दिए हैं कि विभाग में जिन्होंने अब तक प्रतिवेदन नहीं भरा है. उनसे जल्द प्रतिवेदन भरवाएं. 

10:49 AM

Rajasthan News: एक्शन मोड शिक्षा मंत्री दिलावर 
Rajasthan News Live: एक बार फिर शिक्षा मंत्री एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. मासूम से मारपीट करने वाले शिक्षक को मंत्री दिलावर ने सस्पेंड कर दिया है. आरोपी शिक्षक गणपत पतलिया को सस्पेंड किया गया है. बाड़मेर के चौहटन के राजकीय विद्यालय में गणपत पतलिया पदस्थापित है. शिक्षक गणपत ने रोल नंबर गलत लिखने पर मासूम छात्र को बेरहमी से पीटा था. ट्वीट के माध्यम से शिक्षा मंत्री दिलावर को जानकारी मिली थी. मामले को गंभीर मानते हुए मंत्री दिलावर ने त्वरित कार्रवाई की. 

 

10:25 AM

Jaipur News: प्रदेश कई जिलों में पानी के लिए हाहाकार
Rajasthan News Live: राजस्थान में जल संकट से त्राहिमाम मच हुआ है. शहरों में 5-7 दिन में एक बार पानी की सप्लाई हो रही है. बाड़मेर के सिवाना, बालोतरा, जालौर के भीनमाल, सीकर के श्रीमाधोपुर, नागौर के मकराना और बोरावड़, दौसा के बसवा, बांदीकुई, दौसा कस्बे, राजसमंद के देवगढ़ और आमेट में 96 घंटे में 1 बार पानी का सप्लाई हो रहा है. 

10:00 AM

Jaipur News: राजधानी में तेज रफ्तार का कहर
Rajasthan News Live: जयपुर राजधानी में फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. तेज रफ्तार बेकाबू कार ने दो वाहनों को टक्कर मार दी. पहले स्कूटी सवार महिला हेड कांस्टेबल सरिता को टक्कर मारी. फिर बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही महिला की कार को टक्कर मारी. हादसे में महिला हेड कांस्टेबल सरिता घायल हो गई. सरिता को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर रुकी. कार चालक भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

 

09:28 AM

Jaipur News: सचिवालय में बड़ा हादसा टला
Rajasthan News Live: जयपुर सचिवालय में हादसा होते-होते टला. सचिवालय मुख्य बिल्डिंग में दूसरे मंजिल से छज्जा गिरा और एसी का आउटडोर भी नीचे लटक गया. मुख्य सचिव के कार्यालय के पास स्तंभ चिन्ह के पास यह हादसा हुआ है. गनीमत यह रही कि छज्जा रात में गिरा. उस वक्त वहां कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टला गया. आज सुबह पहुंचे कर्मचारियों ने यह घटनाक्रम देखा. इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और ठीक करने के लिए जुट गए. बता दें कि कल ही cs ने कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक बुलाई थी. 

09:11 AM

Dungarpur News: अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस आज 
Rajasthan News Live: अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर आज डूंगरपुर शहर में मजदूर रैली निकाली जाएगी. विभिन्न मजदूर संगठनों की ओर से रैली निकाली जाएगी. वागड़ गांधी वाटिका में आमसभा का आयोजन होगा. मजदूरों की समस्याओं और मांगों पर विचार विमर्श होगा. 

08:46 AM

Jaipur News: चिन्हित किए जा रहे हैं नए ट्रैफिक प्वाइंट
Rajasthan News Live: जयपुर वासियों को सुगम यातायात देने की दिशा में जयपुर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल. नए ट्रैफिक प्वाइंट चिन्हित कर अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया. स्कूल बस, ई–रिक्शा और मिनी बसों के संचालक को लेकर नए रूट चिन्हित किए जा रहे हैं. जेडीए और अन्य एजेंसी के साथ मिलकर काम ट्रैफिक पुलिस करेगी. 

08:27 AM

Rajasthan News: आज खुलेगी RTE में एडमिशन की लॉटरी
Rajasthan News Live: आज RTE में एडमिशन की लॉटरी खुलेगी. 2 लाख 51 हजार 549 बालक बालिकाओं ने निजी स्कूलों में निशुल्क शिक्षा के लिए आवेदन किया है. वशिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल आज आवेदनो की लॉटरी निकलेंगे. 

07:59 AM

Rajasthan News: गारंटी पूर्ति में पिछड़ा आबकारी विभाग 
Rajasthan News Live: आबकारी विभाग पहले ही महीने में गारंटी पूर्ति में चुक गया. 30 अप्रैल तक महज 80 फीसदी पूर्ति हुई. पहले महीने में ही 150 करोड़ का शॉर्टफाल की आशंका है. 

 

07:40 AM

Rajasthan News: मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की जमीन पर पुलिस मुख्यालय की नजर
Rajasthan News Live: जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की जमीन पर पुलिस मुख्यालय की नजर है. लाल कोठी कृषि उपज मंडी की जमीन को राज्य सरकार ने जयपुर मेट्रो रेल कारपोरेशन के ऑफिस के लिए दिया था, लेकिन अब जयपुर पुलिस मुख्यालय की नजर इस जमीन पर है और उन्होंने इस जमीन को पुलिस मुख्यालय को आमंत्रित करने की लिए राज्य सरकार से मांग की है, इसके पीछे तर्क दिया है कि साइबर केंद्र और अन्य पुलिस कार्यालय खोलने के लिए यह जमीन चाहिए. 

07:10 AM

Rajasthan News: भाजपा नेताओं का पश्चिम बंगाल दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज भाजपा नेता जयपुर से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होंगे. मंत्री झाबर सिंह खर्रा, गौतम दक, प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला, भूपेन्द्र सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी सांगानेर एयरपोर्ट से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होंगे. प्रवास के दौरान ये सभी पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशियों की चुनावी सभाओं और रैलियों में शामिल होंगे. 

06:49 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हजारीबाग दौरा
Lok Sabha Chunav 2024 Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दोपहर 12.40 बजे रांची से हजारीबाग के लिए रवाना होंगे. दोपहर 10.20 बजे हजारीबाग लोकसभा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के समर्थन में टार्जन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. शाम 4 बजे रांची से जयपुर के लिए रवाना होंगे. 

Trending news