NRI royal wedding in Jodhpur : शाही शादी के लिए सजा जोधपुर, अमेरिकन मैम संग NRI सिद्धार्थ लेंगे उम्मेद पैलेस में सात फेरे
Advertisement

NRI royal wedding in Jodhpur : शाही शादी के लिए सजा जोधपुर, अमेरिकन मैम संग NRI सिद्धार्थ लेंगे उम्मेद पैलेस में सात फेरे

NRI royal wedding in Rajasthan : बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा (NRI Sidharth Sinha) ने राजस्थान में आकर अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए जोधपुर का उम्मेद भवन को चुना है.

NRI सिद्धार्थ लेंगे फेरे.

NRI royal wedding in Umaid palace : राजस्थान के शाही अंदाज को कभी भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. हाल के कुछ दिनों में राजस्थान में नामचीन हस्तियों का शादी करने का चलन चल पड़ा है. राजस्थान में सेलिब्रिटीज की पहली पसंद बनता जा रहा है. इसी कड़ी में बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा (NRI Sidharth Sinha) ने राजस्थान में आकर अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए जोधपुर का उम्मेद भवन को चुना है.

अमेरिकन मैम संग NRI सिद्धार्थ लेंगे फेरे

एनआरआई सिद्धार्थ ने जोधपुर के उम्मेद भवन में अपने जीवनसाथी के साथ फेरे लेने के लिए चुना है. बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों निक जोनस- प्रियंका चोपड़ा, विक्की कौशल-कटरीना कैफ, लिज हर्ली-अरुण नायर, रवीना टंडन, नील नितिन मुकेश और अब सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा अडवाणी जिन्होंने अपनी ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में राजस्थान के महलों को चुना.

बता दें कि सिद्धार्थ (NRI Sidharth Sinha)  यूक्रेनियन अमेरिकन ओक्साना (Ukrainian American Oksana) से हिंदू-रीति रिवाज के साथ शादी करने जा रहे हैं. दोनों की शाही-शादी उम्मेद पैलेस में आयोजित की जा रही है.

सफल अमेरिकी उद्यमी है सिद्धार्थ

एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा (NRI Sidharth Sinha)  का अमेरिका में एनर्जी सेक्टर में बड़े बिजनेसमैन है. सिद्धार्थ एनर्जी सेक्टर में कारोबारी है लेकिन उनका दिल भारत में बसता है. वो भारत से अमेरिका में जाकर बस गए . इस दौरान ही उनका इंग्लिश मेम ओक्साना से प्रेम हो गया. सिद्धार्थ के मन मस्तिस्क में संस्कार बनकर बहती रही है.संस्कृति और परांपराओं के लिए हमेशा कार्य करते हैं. सिद्धार्थ विदेश में रहने के बावजूद अपनी संस्कृति और संस्कार नहीं भूले. 

‘मैरिज इन इंडिया’ मुहिम ने दिल को छू लिया

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील ने एनआरआई सिद्धार्थ के दिल को छू लिया. पीएम मोदी की ओर से चलाई गई ‘मैरिज इन इंडिया’ ने सिद्धार्थ को भारत में आकर शादी करने के लिए प्रेरित किया है.

उम्मेद भवन बड़ी शादियों की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध

जोधपुर का उम्मेद भवन लम्बे समय से बड़ी शादियों की मेजबानी करता आ रहा है. उम्मेद भवन पैलेस को ही निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा ने शादी के लिए चुना था. जोधपुर के ब्लू सिटी में स्थित यह फोर्ट दुनिया के सबसे भव्य बॉलरूमों में से एक है.

4,500 फुट के इस बॉलरूम को मेवाड़ हॉल कहा जाता है. उम्मेद भवन में मेहमानों के लिए 64 सुइट हैं साथ ही बैंक्वेट में 900 लोगों को रखा जा सकता है. इस दैरान यहां आप नाचते हुए मोर, एक्जोटिक पूल और हरे भरे बगीचों के साथ फेयरी-टेल वेडिंग का अनुभव ले सकते हैं.

बात अगर जोधपुर की करें तो उम्मीद भवन पैलेस के आलावा भी ऐसे कई शाही होटल हैं, जहां आप अपने बजट को ध्यान में रखते हुए शादी का प्लान बना सकते हैं. 

Trending news