Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1404972
photoDetails1rajasthan

धनतेरस के दिन नया वाहन खरीदते समय रखें ध्यान, जरूर कर लें ये काम वरना भुगतेंगे अंजाम

जोधपुर: नई गाड़ी खरीदना हर व्यक्ति का सपना होता है. घर के वाहन को दूसरी प्रॉपर्टी माना जाता है. ऐसे में लोग वाहन खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त का पालन करते हैं. 

खरीदारी के लिए सबसे शुभ दिन धनतेरस

1/5
खरीदारी के लिए सबसे शुभ दिन धनतेरस

धनतेरस खरीदारी के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है. इस दिन लोग सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, कार और स्कूटर आदि की खरीदारी करते हैं. 

रखें खास बातों का ध्यान

2/5
रखें खास बातों का ध्यान

धनतेरस का पर्व दिवाली से एक दिन पहले और कार्तिक महीने में कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को पड़ता है. अगर आप इस दिन नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ बातों का खास ध्यान रखें-

धनतेरस पर क्यों करें खरीदारी ?

3/5
धनतेरस पर क्यों करें खरीदारी ?

खरीदारी के लिए धनतेरस का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन खरीदे गए सामान पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है. धनतेरस के दिन आप कुछ खरीदते हैं तो उसका शुभ फल आपको साल भर मिलता है. इस बार दो दिन खरीदारी का महामुहूर्त है.

 

धनतेरस के दिन नया वाहन खरीदते समय रखें ध्यान

4/5
धनतेरस के दिन नया वाहन खरीदते समय रखें ध्यान

धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त में ही खरीदारी करने से शुभ फल प्राप्त होंगे. धनतेरस के दिन खरीदे गए वाहन की पूजा करने बाद इस्तेमाल करना चाहिए. 

बांधे पीला कपड़ा

5/5
बांधे पीला कपड़ा

धनतेरस के दिन कार खरीदने के बाद उसमें पीला कपड़ा बांधना चाहिए. राहुकाल में नया वाहन नहीं खरीदें. घर की महिला या पुजारी द्वारा वाहन की पूजा करवाएं. कार खरीदने के बाद उसपर स्वस्तिक का चिन्ह अवश्य लगाएं.