16 दिसंबर 2023 को सूर्य का धनु राशि में गोचर, 5 राशियों को फायदा इन 4 को नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2009878

16 दिसंबर 2023 को सूर्य का धनु राशि में गोचर, 5 राशियों को फायदा इन 4 को नुकसान

Sun Transit 2023 : 16 दिसंबर, 2023 को सूर्य धनु राशि में गोचर करेगा. जो धनु राशि समेत 4 राशियों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. लेकिन तीन राशियों को ये समय संभल कर निकालने की जरूरत होगी. क्योंकि इन राशियों को कई चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा.

सूर्य गोचर का प्रभाव (16 December 2023 )

Sun Transit 2023 : 16 दिसंबर, 2023 को सूर्य धनु राशि में गोचर करेगा. जो धनु राशि समेत 4 राशियों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. लेकिन तीन राशियों को ये समय संभल कर निकालने की जरूरत होगी. क्योंकि इन राशियों को कई चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा.

मेष
आपके सूर्य के पास 5वें घर का आधिपत्य है और अब यह आपके धर्म, पिता, गुरु, लंबी दूरी की यात्रा, तीर्थयात्रा और भाग्य के 9वें घर में गोचर करेगा. तो मेष राशि के जातकों, आपके नौवें घर में धनु राशि में सूर्य का यह गोचर आम तौर पर आपके लिए अच्छा है, आप अधिक आध्यात्मिक होंगे और धार्मिक गतिविधियों के प्रति इच्छुक होंगे और बदले में दूसरों के साथ आपके सभी रिश्ते बेहतर हो जाएंगे. आपको अपने पिता और गुरु का प्रेम और सहयोग भी प्राप्त होगा. 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य पहले घर का स्वामी है और धनु राशि में गोचर करते समय यह 5वें घर में गोचर करेगा. तो सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर दर्शाता है कि जो लोग परिवार की योजना बनाने की कोशिश कर रहे थे उन्हें इस दौरान अच्छी खबर मिल सकती है. हांलाकि रोमांटिक रिश्तों के लिए ये समय टकराव वाला रह सकता है.

वृश्चिक
सूर्य आपके दसवें घर का स्वामी है और अब ये आपके परिवार, कमाई और वाणी के दूसरे घर में गोचर करेगा. तो प्रिय वृश्चिक राशि वालों, सूर्य का यह गोचर आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आप अपनी वाणी में बहुत अधिकारपूर्ण और आदेशात्मक रहेंगे. अपने निकटतम परिवार से मिलने वाले सहयोग के कारण उनके साथ आपके संबंध गहरे होंगे. वृश्चिक राशि के जो जातक काम के सिलसिले में परिवार से दूर रहते हैं, वे इस दौरान अपने परिवार से मिलने जा सकते हैं.

धनु
सूर्य आपके नौवें घर पर शासन करता है और अब वो पहले घर में स्थित होगा. इस गोचर के दौरान आप अधिक धार्मिक होंगे और समाज की भलाई के लिए भी काम करेंगे. आपको अपने पिता, गुरु और गुरु का भी सहयोग मिलेगा. सरकारी लोग और उच्च अधिकारी भी आपका समर्थन करेंगे. क्योंकि आपकी नेतृत्व क्षमता और निर्णय लेने की क्षमता सभी को प्रभावित करेगी. तो धनु राशि के जातक जो सरकारी कर्मचारी के रूप में, या सरकार के साथ अनुबंध पर, या एक राजनेता, सलाहकार, धर्म गुरु, शिक्षक, प्रोफेसर या परामर्शदाता के रूप में काम कर रहे हैं, उनके पेशेवर जीवन में बहुत ही विकासात्मक समय होगा.

इन राशियों के लिए सूर्य गोचर लाएगा चुनौतियां- संभलकर रहें

वृषभ
सूर्य चौथे घर का स्वामी है और दीर्घायु और अचानक घटनाओं के आठवें घर में गोचर करेगा. वृषभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर निश्चित रूप से आपके घरेलू जीवन को अस्त-व्यस्त कर देगा, आपकी मां के साथ आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं और आपको उनके स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की ज़रूरत है, उनकी सभी नियमित चिकित्सा जांच समय पर करवाएं. चौथा घर हमारे वाहन, घर और भौतिक विलासिता का घर भी है, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि यदि आप कोई वाहन या घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो गोचर समाप्त होने तक योजना को स्थगित कर दें और यात्रा करते समय भी सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाएं.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य तीसरे भाव पर शासन करता है और अब 7वें भाव में गोचर करेगा. इन व्यक्तियों के लिए सूर्य एक मित्र ग्रह है लेकिन फिर भी, उनके 7 वें घर में यह गोचर उनके विवाहित जीवन के लिए अच्छा नहीं होगा क्योंकि सूर्य एक कठोर ग्रह है जो अहंकार का प्रतीक है, इसलिए इस गोचर के दौरान बहुत अधिक संभावना है कि आप अपने साथी के साथ टकराव या अहंकार के टकराव का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आपको अहंकारी और तर्कशील होने से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि अनावश्यक अहंकार के टकराव और तर्क-वितर्क के कारण इस अवधि के दौरान आपके साथी के साथ आपके रिश्ते में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य दूसरे भाव का स्वामी है और अब शत्रु, स्वास्थ्य, प्रतिस्पर्धा और मामा के छठे भाव में गोचर करेगा. कर्क राशि का सूर्य आपके लिए एक मित्र ग्रह है, लेकिन छठे घर में सूर्य का गोचर पारिवारिक विरासत संपत्ति और वित्त के कारण परिवार के साथ संघर्ष या कानूनी मुकदमेबाजी का कारण बन सकता है. इस गोचर से आपके मायके परिवार के साथ आपके रिश्ते खराब होने की प्रबल संभावना है. छठे घर से सूर्य की दृष्टि के बारे में बात करते हैं तो यह आपके विदेशी भूमि या अलगाव के बारहवें घर को देख रहा है. तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपके और आपके परिवार के बीच एक दूरी बन सकती है, चाहे वो शारीरिक हो या भावनात्मक और आप उनसे बहुत दूर या विदेशी भूमि पर भी जा सकते हैं.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news