August Shubh Muhurat: अगस्त के ये शुभ मुहुर्त, खरीदारी-कारोबार के लिए बेहद खास हैं ये तिथियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1808539

August Shubh Muhurat: अगस्त के ये शुभ मुहुर्त, खरीदारी-कारोबार के लिए बेहद खास हैं ये तिथियां

August Auspicious Days: अगर आप अगस्त महीने में नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या नई कार या संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो इन शुभ दिनों में खरीद सकते हैं. आइए आपको बतातें महीने में पड़ने वाल शुभ मुहुर्त. 

New Car and House (File Photo)

August Auspicious Days: कोई भी नया काम शुरू करने के लिए शुभ मुहूर्त को अहम माना जाता है. मान्यता है कि शुभ मुहुर्त में शुरू किया गया कार्य आपको मनवांछित फल देता है. इसीलिए वैवाहिक कार्यक्रम हो या नया व्यापार शुरू करना हो लोग शुभ मुहुर्त निकलवाते हैं. बाइक स्कूटर या अन्य वाहन भी लोग शुभ मुहुर्त निकालकर ही खरीदते हैं. ऐसे में अगर आप अगस्त महीने में नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो शुभ मुहुर्त के बारे में जान लें.

बताया जा रहा है सात अगस्त को पंचक लग रहा है. इस दौरान कोई शुभ कार्य शुरू करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है, मगर सात अगस्त को ही शुक्र वक्री अवस्था में कर्क राशि में वापस लौटेगा. इसलिए कुछ राशि के लोगों के लिए यह समय लाभकारी भी होगा. 

नया व्यापार शुरु करने का शुभ दिन और समय
अगस्त महीने में तीन दिनों को नया व्यापर शुरू करने के लिए सबसे उपयुक्त माना जा रहा है. 18 अगस्त को सुबह साढे सात से साढे आठ, 23 अगस्त को सुबह दस बजकर चालीस मिनट से साढे बारह और 27 अगस्त को सुबह साढे दस बजे से साढे बारह बजे का समय उपयुक्त माना जा रहा है. अगर आप नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं तो इस दौरान कर सकते हैं. 

संपत्ति खरीदने का शुभ दिन और शुभ समय
अगर आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए अगस्त महीने में तीन शुभ मुहुर्त बन रहे हैं. 18 अगस्त को शाम 6 बजकर 16 मिनट से रात 10 बजकर 57 मिनट, 24 अगस्त को शाम 6 बजकर 18 मिनट से 8 बजकर 19 मिनट तक और 31 अगस्त को दोपहर 3 बजकर 18 मिनट से 5 बजकर 45 मिनट तक आप प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. 

Kala Dhaga: काला धागा क्यों पहना जाता है, इसे पहनने या उतारने के लिए जान लें ज्योतिष शास्त्र के ये नियम

वाहन खरीदने का शुभ दिन और शुभ समय

नया वाहन खरीदने के लिए 21 अगस्त को शाम 6 बजकर 17 मिनट से 8 बजकर 18 मिनट तक का समय शुभ माना जा रहा है. इसके साथ ही आप 24, 30 और 31 अगस्त के दिन भी नई बाइक, स्कूटर या कार खरीद सकते हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: यूपी ATS ने 10 दिन की रिमांड पर लिया ISI का जासूस, लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

 

Trending news