घर में आ जाएगी है कंगाली, इस जगह ना रखें भगवान की मूर्ति!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080437

घर में आ जाएगी है कंगाली, इस जगह ना रखें भगवान की मूर्ति!

Jyotish News: कहा जाता कि भगवान की मूर्ति उसी जगह रखनी चाहिए, जहां उनकी हर रोज पूजा हो. तिजोरी में देवी-देवताओं की मूर्ति नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे आर्थिक तंगी आती है. 

घर में आ जाएगी है कंगाली, इस जगह ना रखें भगवान की मूर्ति!

Jyotish News: हिंदू धर्म में भगवान की पूजा करने के लिए बहुत से विशेष नियम बनाए गए है, जिनकी पालना करना बहुत जरूरी है. कई लोग मंदिर जाकर पूजा-पाठ करते हैं. वहीं, कई भक्त घर के ही मंदिर में मूर्ति रखकर पूजा करते हैं. इसके अलावा कुछ लोग अपने घर की तिजोरी या फिर दुकान की तिजोरी में भगवान की मूर्ति रख पूजा करते हैं. 

ऐसे में कई लोगों को सवाल होता है कि घर या तिजोरी में भगवान की मूर्ति रखनी चाहिए या नहीं. इससे क्या असर पड़ता है. जानिए घर या तिजोरी में भगवान की मूर्ति चाहिए या नहीं.... 

यह भी पढ़ेंः सुुंदरकांड का पाठ करने वाले न करें ये गलतियां, नाराज हो सकते बजरंगबली!

आप पर हमेशा इस तरह बना रहेगा आशीर्वाद 
जानकारी के मुताबिक, अगर आप किसी भी भगवान की मूर्ति घर में रखते हैं, तो उनकी पूजा करना बहुत जरूरी है. इस वजह से घर में देवी देवताओं की मूर्ति उसी जगह पर रखें, जहां उनकी पूजा हो. भगवान की मूर्ति रख सुबह-शाम से समय दीपक, धूप और अगरबत्ती जलाएं और प्रसाद चढ़कार पूजा करें. ध्यान रखें कि मूर्ति की नियमित पूजा और आरती करें. इससे आप पर भगवान का भरपूर आशीर्वाद बना रहता है. 

भूलकर भी तिजोरी में ना रखें भगवान की मूर्ति
भगवान की मूर्ति तिजोरी में रखें क्योंकि उस जगह पर पूजा-पाठ नहीं होती है. तिजोरी में मुर्ति रखने से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इससे साथ ही घर में बीमरी आने लगती है. भगवान की मूर्ति को रखते हुए इस बात का भी ध्यान रखें कि वहां साफ-सफाई हो और उस जगह पर उजाला भी हो. इसके अलावा घर में ज्यादा बड़ी भगवान की मूर्तियां भी नहीं रखनी चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः अपनाएं ये उपाय, घर की तू तू मैं मैं और कलह से मिलेगा छुटकारा

Trending news