Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1755726
photoDetails1rajasthan

Zodiac Signs : इन चार राशियों के लोग बनते हैं झगड़ालू पार्टनर

Zodiac Signs : वैवाहिक सुख के लिए जरूरी है कि पति पत्नी दोनों में त्याग और धैर्य जैसे गुण हो. लेकिन कुछ राशियों के स्वभाविक गुण उन्हे अच्छा पार्टनर नहीं बना पाते हैं. जैसा की आप जानते ही हैं. हर राशि का अपना स्वभाव होता है जो उसके स्वामी ग्रह के अनुसार आक्रामक, सौम्य या फिर दार्शनिक हो सकता है.

1 जुलाई को तीन शुभ योग, तीन राशियों के शत्रुओं का होगा नाश, होगा मनचाहा प्रमोशन

 

राशियां और स्वभाव

1/5
राशियां और स्वभाव

दो एक जैसे आक्रामक स्वभाव राशि वाले युगल वैवाहिक जीवन में हमेशा लड़ते रहते हैं. ऐसा रिश्ता तब तक स्थिर है जब तक की दोनों में से एक त्याग की भावना के साथ रह रहा हो. चलिए बताते हैं आपको ऐसी राशियों के बारे में. जानें राशि अनुसार किस इस उम्र में चमकेगी आपकी किस्मत

 

मेष

2/5
मेष

मेष राशि के जातक अपने उग्र और आवेगी स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. युद्ध और जुनून के ग्रह, मंगल द्वारा शासित, वे आसानी से गर्म बहस में फंस सकते हैं.  मेष राशि वालों की खुद पर जोर देने और सही होने की तीव्र इच्छा उनके रिश्तों में टकराव को बढ़ावा दे सकती है. वे सीधे और स्पष्टवादी होते हैं, अक्सर आक्रामक या टकराव वाले रूप में सामने आते हैं. अपने संचार को बेहतर बनाने के लिए मेष राशि वालों को धैर्य से काम लेना चाहिए और अपने साथी के दृष्टिकोण पर विचार करना चाहिए. इसलिए, मेष राशि वाले अक्सर अपने पार्टनर से झगड़ते और बहस करते हैं. 

Rashifal Today : मिथुन को प्रबल धनलाभ, कर्क को सताएगा अनजाना डर, जानें किस पर हनुमान जी की कृपा

 

 

 

मिथुन

3/5
मिथुन

मिथुन, बुध द्वारा शासित वायु राशि, अपने दोहरे स्वभाव के लिए जानी जाती है. उनके दिमाग लगातार विचारों और विचारों से गूंजते रहते हैं, जिससे गलत संचार होना आसान हो जाता है. एक वकील की भूमिका निभाने या बार-बार अपना रुख बदलने की आदत के कारण मिथुन राशि के लोग झगड़े और बहस में शामिल हो सकते हैं. वे व्यंग्यात्मक भी हो सकते हैं या झगड़ें के दौरान इसका इस्तेमाल भी करते है.  स्वस्थ चर्चाओं को बढ़ावा देने के लिए, मिथुन राशि वालों को सक्रिय रूप से सुनने और अपने विचारों को स्पष्टता और सहानुभूति के साथ व्यक्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

सिंह

4/5
सिंह

सूर्य द्वारा शासित सिंह राशि में प्राकृतिक करिश्मा और ध्यान आकर्षित करने की इच्छा होती है. हालाँकि वे उदार और सौहार्दपूर्ण हैं, लेकिन सुर्खियों में रहने की उनकी ज़रूरत रिश्तों में टकराव पैदा कर सकती है. यदि सिंह राशि के व्यक्तियों को लगता है कि उनका साथी उन्हें पर्याप्त मान्यता या प्रशंसा नहीं दे रहा है, तो वे तर्कशील हो सकते हैं. वे जिद्दी भी हो सकते हैं और पीछे हटने से इनकार कर सकते हैं, जिससे साधारण असहमतियां बड़े पैमाने पर झगड़े में बदल सकती हैं. विनम्रता का अभ्यास करने और समझौते के महत्व को पहचानने से सिंह राशि वालों को अपने रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखने में मदद मिल सकती है.

वृश्चिक

5/5
वृश्चिक

प्लूटो द्वारा शासित और तीव्रता से संबंधित वृश्चिक, अपने भावुक और जटिल स्वभाव के लिए जाना जाता है. वे गहरी भावनाओं से प्रेरित होते हैं, जो कभी-कभी स्वामित्व और ईर्ष्या के रूप में प्रकट हो सकते हैं. वृश्चिक राशि वालों की प्रवृत्ति मुद्दों को गहराई से समझने की होती है और वे संघर्ष के दौरान टकराव में पड़ सकते हैं. वे द्वेष भी रख सकते हैं और क्षमा करने में संघर्ष कर सकते हैं. स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने के लिए, वृश्चिक राशि वालों को विश्वास विकसित करने, अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के रचनात्मक तरीके खोजने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.