Hindaun: पति के दूसरे निकाह करने से नाराज पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ी, 6 घंटे बाद उतरी नीचे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1309331

Hindaun: पति के दूसरे निकाह करने से नाराज पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ी, 6 घंटे बाद उतरी नीचे

हिंडौन सिटी के भट्टा कॉलोनी निवासी एक महिला गुरुवार को अपने पति से चल रहे विवाद के चलते मंडावरा रोड स्थित खादी भंडार के समीप एक पानी की टंकी पर चढ़ गई.

Hindaun: पति के दूसरे निकाह करने से नाराज पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ी, 6 घंटे बाद उतरी नीचे

Hindaun: करौली की हिंडौन सिटी के भट्टा कॉलोनी निवासी एक महिला गुरुवार को अपने पति से चल रहे विवाद के चलते मंडावरा रोड स्थित खादी भंडार के समीप एक पानी की टंकी पर चढ़ गई. पत्नी का आरोप है कि उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया. करीब 6 घंटे के बाद मौके पर पति पहुंचा और लिखित समझौता हुआ, तब महिला रात को करीब 10.30 बजे नीचे उतरी. मेडिकल परीक्षण के बाद महिला को परिजनों को सौंप दिया और रिजवान बानो का पीहर महू इब्राहिमपुर में हैं. 

प्राप्त जानकारी के निवासी महिला रिजवान का असलम से करीब ढाई साल पूर्व निकाह हुआ था. दोनों के बीच करीब दो साल से विवाद चल रहा है. असलम जयपुर में निजी कंपनी में कार्य करता है. महिला रिजवान ने आरोप लगाए कि उसके पति ने एक लड़की के साथ निकाह के फोटो लेकर वाट्सएप पर उसे भेज दिए. 

पति के दूसरे निकाह से नाराज होकर महिला हिंडौन के मंडावरा रोड स्थित खादी भंडार के समीप बने हुए जलदाय विभाग के उच्च जलाशय पर चढ गई और कूदने की धमकी देने लगी. सूचना पर हिंडौन डीएसपी किशोरीलाल एवं एसडीएम अनूप सिंह सहित पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और लगातार महिला से नीचे उतरने के लिए समझाइश के प्रयास किए, लेकिन महिला नहीं मानी. 

महिला के पानी की टंकी से कूदने की स्थिति में उसकी जान बचाने के लिए पुलिस प्रशासन ने टंकी के नीचे जाल लगाने की तैयारी की, लेकिन महिला ने कूदने की धमकी देने के कारण जाल नहीं लगाया जा सका.मौके पर उपखंड अधिकारी अनूप सिंह, तहसीलदार धर्म सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी वीर सिंह, नई मंडी थानाधिकारी गिर्राज सिंह के अलावाउपसभापति नफीस अहमद के साथ भट्टा कॉलोनी के मौलवियों ने भी महिला को पानी की टंकी से उतारने का प्रयास किया, लेकिन महिला टस मस नहीं हुई. 

इस बीच महिला के कई परिवारजन, रिश्तेदार भी मौके पहुंचे तथा लाख बार समझाईश के प्रयास किए, लेकिन सब विफल रहे और महिला अपने पति के नहीं आने तक नीचे नहीं उतरने की बात पर अड़ी रही. 

यह भी पढ़ेंः फलोदी:नाबालिग से कार में गैंगरेप,आरोपियों ने लड़की को जलाने के लिए लगाई गाड़ी में आग

इसके बाद पुलिस प्रशासन ने महिला के पति को जयपुर से हिंडौन बुलाया, जो कि करीब रात 10 बजे आकर पहुंच. इसके बाद समझाइश, बातचीत और लिखित समझौता होने पर महिला टंकी से नीचे उतरी. महिला के सकुशल नीचे उतरने पर पुलिस प्रशासन और महिला के परिजनों ने राहत की सांस ली. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन तुला को काम में होगा तनाव, कुंभ बाहर का खाना खाने से बचें

krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Trending news