हिंडौन: ग्रामीण आलंपिक प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज, अतिथियों ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349410

हिंडौन: ग्रामीण आलंपिक प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज, अतिथियों ने किया शुभारंभ

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद मीणा एवम शारीरिक शिक्षक नरेंद्र बाबा ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिंडौन पंचायत समिति प्रधान विनोद जाटव रहे. 

हिंडौन: ग्रामीण आलंपिक प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज, अतिथियों ने किया शुभारंभ

Hindaun: ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को खोज कर खेलों को बढ़ावा देने के लिए की गई राज्य खेलों की तर्ज पर आगे बढ़ने के लिए मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना सोमवार से शुरू हुए ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शहर के मोहन नगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में समारोह पूर्वक आगाज हुआ. 

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद मीणा एवम शारीरिक शिक्षक नरेंद्र बाबा ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिंडौन पंचायत समिति प्रधान विनोद जाटव रहे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता उपखंड अधिकारी अनूप सिंह ने की. इस दौरान विशिष्ट अतिथि उप पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल, विकास अधिकारी रामचंद्र मीणा, जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह सोलंकी, डॉक्टर दीपक चौधरी रहे. 

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन कर किया. मुख्य अतिथि पंचायत हिंडौन पंचायत समिति के प्रधान विनोद जाटव ने कहा कि खेलों से शरीर स्वस्थ्य रहता है, मानसिक विकास होता है और भाईचारा बढ़ता है. उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल भी जरूरी है. बचपन से खेलों में रुचि रखनी चाहिए 

अध्यक्षता कर रहे अनूप सिंह ने कहा कि खिलाडियों की पुरानी कहावत पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब को वर्तमान परिपेक्ष्य में नया रूप देते हुए कहा कि पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे बनोगे लाजवाब. उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक की सफलता में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक के ग्रामीण खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे.  

स्वस्थ शरीर के लिए खेल आवश्यक है. कार्यक्रम में अतिथियों का मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद मीणा एसीबीईओ हरिओम शर्मा, ब्लॉक खेल प्रभारी श्रीनिवास शर्मा व प्रधानाचार्य सीमा जादौन ने माल्यार्पण एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया. कार्यक्रम का मंच संचालन देवी सहाय शर्मा एवं कृष्ण बिहारी पाठक ने किया. 

प्रतियोगिता में मंच को सलामी देते हुए खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया. कार्यक्रम में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई. वह प्रतियोगिता के शुभांकुर शेरू का भी प्रदर्शन किया. उप जिला कलेक्टर अनूप सिंह ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई एवं ध्वज चढ़ाया. ब्लॉक खेल प्रभारी श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में छात्र वर्ग के 116 दलों के कुल 1151, छात्रा वर्ग मे कुल 36 दलों के 342 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं. इस तरह कुल 6 खेलों में 1493 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. 

इस अवसर पर दो महिला टीमों के बीच खेला गया उद्घाटन एवं प्रदर्शन मैच दर्शकों में विशेष रोचक रहा. ठेठ ग्रामीण वेशभूषा में महिला खिलाड़ियों ने मैदान पर जीत के लिए दमखम दिखाया. मैच के दौरान देवीसहाय शर्मा, केदार लवानिया, करमजीत कौर, ऋतु सिंह, शमसाद शेख आदि ने निर्णायक की भूमिका निभाई. 

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहन नगर हिंडौन सिटी की मैदान पर आयोजित हुई छात्रा वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता के मुकाबलों में लहचोरा ने महू खास को हुक्मी खेड़ा ने मडावरा को जटवाड़ा ने बाजना को जगर ने रेबई को सूरौठ ने बाईजट को हराया. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

 

Trending news