Karauli:असामाजिक तत्वों का सपोटरा में उत्पात, मंदिर की मूर्तियों को किया खंडित; धार्मिक पुस्तकों को फाड़कर किया आग के हवाले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1901483

Karauli:असामाजिक तत्वों का सपोटरा में उत्पात, मंदिर की मूर्तियों को किया खंडित; धार्मिक पुस्तकों को फाड़कर किया आग के हवाले

Karauli News: करौली जिले के उपखंड मुख्यालय सपोटरा में असामाजिक तत्वों ने  मंदिर की मूर्तियां खंडित करने का मामला सामने आया है. जिसे लेकर ग्रमीणों में काफी ज्यादा रोष विघमान है.  

karauli news

Karauli News: करौली जिले के उपखंड मुख्यालय सपोटरा में असामाजिक तत्वों ने उपखंड कार्यालय के ऊपर पहाड़ पर स्थित मंशापूर्ण हनुमान मंदिर की मूर्तियां और सती माता की मूर्तियों को खंडित करने की घटना को अंजाम दिया है. इतना ही नहीं असामाजिक तत्वों ने मंदिर में रखी हुई रामचरितमानस और सुंदरकांड की पुस्तकों को फाड़कर लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है.

मंदिर के पूजा सामग्री को किया खंडित
असामाजिक तत्वों के जरिए हनुमान मंदिर पर की गई असामाजिक हरकतों को लेकर ग्रामीणों में जमकर आक्रोश फैल गया है. मंदिर परिसर में मूर्तियों को खंडित करने, सती माता की मूर्तियों को तोड़ने,रामचरितमानस की पुस्तकों को फाड़ने तथा मंदिर की छतरियां, मंदिर के सामान को नष्ट करने और चारों तरफ सामान को फैलाकर मंदिर के प्रसाद सहित हवन कुंड को मंदिर से दूर ले जाकर पहाड़ में फेंक देने की घटना को जब सुबह दर्शनार्थियों ने देखा तो घटना की सूचना तत्काल सपोटरा थाना पुलिस को दी.

सूचना मिलने पर सपोटरा थानाधिकारी यशपाल सिंह अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का बारीकी से जायजा लेकर उच्च अधिकारियों को सूचना दी. थानाधिकारी से मिली सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक मुरारी लाल मीणा हनुमान मंदिर परिसर घटनास्थल पर पहुंचे और असामाजिक तत्वों के जरिए घटना को अंजाम देने पर मंदिर परिसर में किए गए नुकसान को लेकर जानकारी जुटाई.

 दूसरी तरफ घटना को लेकर गज्जूपूरा के ग्रामीणों और मंदिर के दर्शनार्थियों में भारी आक्रोश व्याप्त है. पुलिस के द्वारा एफएसएल टीम करौली को घटना की सूचना दी गई है जिसका घटना स्थल पर पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई है.

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Jodhpur Visit: फिर आ रहे पीएम मोदी, 5 अक्टूबर को जोधपुर को देंगे ये बड़ी सौगात

मंत्री ममता भूपेश को उनके ही गढ़ सिकराय में ही दिखाए काले झंडे, कहा- ममता भगाओ सिकराय बचाओ

Trending news