सपोटराः जेसीबी मशीन से गिरे शिव मंदिर में दबी महिला की मौत, परिवार में पसरा मातम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1551955

सपोटराः जेसीबी मशीन से गिरे शिव मंदिर में दबी महिला की मौत, परिवार में पसरा मातम

Sapotra,karauli news:  करौली जिले के सपोटरा में नाली निर्माण के लिए खुदाई के समय मंदिर गिरने से घायल महिला की अस्पताल ले जाते मौत हो गई. महिला के पति की करीब 13 वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है.

सपोटराः जेसीबी मशीन से गिरे शिव मंदिर में दबी महिला की मौत, परिवार में पसरा मातम

Sapotra,karauli news:  करौली जिले के सपोटरा में नाली निर्माण के लिए खुदाई के समय मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला ने 15 दिन बाद जयपुर में मंगलवार सुबह करीब सवा 7 बजे उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. 

मृतका कांति देवी  सपोटरा की  है.मामले में संवेदक पर ग्रामीणों ने लापरवाही से बिना सूचना दिए नाली खुदाई करने का आरोप लगाया है.मामले में संवेदक और उसके कार्मिक के खिलाफ सपोटरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

 गौरतलब है की सपोटरा कस्बा में नारौली मोड़ पर नाली निर्माण के दौरान जेसीबी मशीन की टक्कर से सीताराम मंदिर परिसर में बना एक शिव मंदिर भरभरा कर गिर गया.जिससे दो महिलाओं सहित तीन लोग घायल हुए थे.घटना में  सीमा देवी की घटना के दिन ही जयपुर ले जाते समय मौत हो गई थी.

 सपोटरा कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग के जरिए 17 जनवरी को नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा था.नाली निर्माण के लिए कस्बे के नरौली मोड़ पर नाली के लिए जेसीबी से खुदाई का कार्य चल रहा था.नाली के लिए खुदाई के दौरान सीताराम मंदिर परिसर स्थित शिव मंदिर में जेसीबी मशीन से हादसा हो गया. 

मंदिर गिरने के दौरान चार पांच महिलाएं पूजा कर रही थी.मंदिर गिरने से मलबे से दो महिला और एक पुरुष दब घायल हो गए.मलबे से महिलाओं को निकालकर सपोटरा हॉस्पिटल पहुंचाया.जहां से दोनों महिलाओं को गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर किया.

हादसे में कांति देवी पत्नी प्रह्लाद उम्र 68 साल, सीमा पत्नी शिवजी उम्र 45 साल और रामजीलाल पुत्र कांजी लाल उम्र 45 साल घायल हुए.सीमा देवी ने उसी दिन जयपुर ले जाते समय दम तोड़ दिया.घटना के बाद भाजपाइयों ने मृतक के बाहर धरना प्रदर्शन किया था.

मृतका के दो पुत्र, एक पुत्री है, सभी की शादी हो चुकी है.पति की करीब 13 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है.परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है.बड़ा पुत्र अशोक दिल्ली में मजदूरी करता है.जबकि छोटा बेटा राजेश ट्रेवल गाड़ी चलाकर परिवार का पालन पोषण करता है.मृतका के शव के दोपहर तक सपोटरा पहुंचने की संभावना है.वहीं  घटना को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष सहित विभिन्न संगठनों ने रोष जताया है.

Trending news