Sapotra: पैंथर की दहशत में कुड़गांव और भरतून गांव, रेस्क्यू में नाकाम वन विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1546665

Sapotra: पैंथर की दहशत में कुड़गांव और भरतून गांव, रेस्क्यू में नाकाम वन विभाग

Sapotra, Karauli news: करौली जिले सपोटरा उपखंड में कुडगांव और भरतून गांव में पैंथरों के आतंक से दोनों गांवों में दशहत का माहौल है. हालात यह है कि किसानों ने रात में खेतों पर जाने से मना कर दिया है. 

Sapotra: पैंथर की दहशत में कुड़गांव और भरतून गांव, रेस्क्यू में नाकाम वन विभाग

Sapotra, Karauli news: करौली जिले सपोटरा उपखंड में कुडगांव और भरतून क्षेत्र के गांवो में एक माह से पेन्थरो का आतंक बना हुआ है. जिसके कारण किसान रात में को फसलो में सिंचाई करने से कतरा रहे है. दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में भय का माहौल है. पूर्व जिला परिषद सदस्य रामधन बैरवा ने बताया कि एक माह से हरिसिंहपुरा गांव के इर्द-गिर्द एक पेन्थर व दो शावको तथा ईनायती व भरतून क्षेत्र में करीब 2-3 पेन्थर विचरण कर रहे है. जिनके द्वारा ईनायती से टोटपुरा सड़क मार्ग पर दो नील गाय के बच्चे तथा बैरूण्डा की जोगी वाली डोंगरी में एक नील गाय का शिकार किया गया. 

दूसरी ओर रेती की झौपडी में 2 भेड़ो का 2-3 दिन पहले शिकार किया था. वहीं रबी की फसल की सिंचाई करने गये किसान के जरिए खेतो में पेन्थर होने की जानकारी मिलने पर एकत्र हो गये. सुबह खेतो व पगड़ण्डी में पेन्थर के पैरों के निशान मिले है. जिसकी शिकायत वन अधिकारियों को करने बाद कोई कार्रवाई नहीं होने से आधा दर्जन गांवो में पेंथर  का भय बनने के साथ रोष व्याप्त है. 

 बता दें कि वन विभाग ने ईनायती और भरतून में पेन्थर होने की पुष्टि की है.  वन विभाग कर्मचारियों का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर पैंथर की तलाश की गई. ग्रामीणों  के जरिए  बताए गए स्थान पर पहुंच मौके से पैरों के निशान  उठाए हैं . जिसे जांच के बाद  पैंथर के ही पाए गए है.  पैंथर की तलाश में टीम के सदस्य जुटे हुए हैं. ग्रामीणों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है. कर्मचारियों ने बताया कि टीम द्वारा मूवमेंट क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में सदस्यों द्वारा तलाश की जा रही है . फिलहाल पैंथर की लोकेशन नहीं मिल पाई है . टीम द्वारा लगातार पैंथर की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें..

पेपर लीक पर धरने के बीच किरोड़ी को याद आए बागेश्वर धाम, जाने गहलोत पर कैसे कसा तंज

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के घर आई राजस्थानी बहू, दीया कुमारी के पैलेस में लिए फेरे

Trending news