Karauli News: पटवार संघ ने निकाली न्याय आक्रोश रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458404

Karauli News: पटवार संघ ने निकाली न्याय आक्रोश रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

राजस्थान के करौली में पटवार संघ द्वारा जिला मुख्यालय पर न्याय आक्रोश रैली निकाल कर 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंप कर सरकार से पूर्व में हुए समझौते पर अमल करने और मांगों को पूरा कर राहत देने की मांग की है. 

Karauli News: पटवार संघ ने निकाली न्याय आक्रोश रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Karauli News: राजस्थान के करौली में पटवार संघ द्वारा जिला मुख्यालय पर न्याय आक्रोश रैली निकाल कर 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंप कर सरकार से पूर्व में हुए समझौते पर अमल करने और मांगों को पूरा कर राहत देने की मांग की है. 

इस दौरान पटवार संघ द्वारा रैली निकाल जमकर प्रदर्शन किया. जिले के पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहे. जिसके चलते कामकाज प्रभावित हुआ. फरियादी कलेक्ट्रेट और तहसील कार्यालयों के चक्कर लगाकर निराश लौटे.

यह भी पढे़ं- पायलट-गहलोत विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- बस मूंछ की लड़ाई है, ईगो में पिस रही जनता

पटवार संघ जिलाध्यक्ष राजाराम मीणा ने बताया कि संगठन समस्याओं को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहा है. बार बार धरना प्रदर्शन के बाद सरकार से 3 जुलाई 2021 और 4 अक्टूबर 2021 को समझौते हुए थे. लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक उन पर अमल नहीं किया है, जिसके चलते पटवार संघ में रोष व्याप्त है. 

पटवार संघ ने 18 नवंबर 2022 को भी ज्ञापन सौंपकर सरकार से पूर्व में हुए समझौते पर अमल करने की मांग की थी. सरकार द्वारा अनदेखी करने पर जिला मुख्यालय पर न्याय आक्रोश रैली निकाल कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर सरकार से पूर्व में हुए आंदोलन में मुकदमों को वापस लेने, कैडर पुनर्गठन, कोटा संभाग एवं सवाई माधोपुर में हुए आंदोलन के अवकाश को उपार्जित अवकाश में बदलने, स्थानांतरण नीति, नया तहसीलदार के पद को राजपत्र अधिसूचित करते हुए सौ प्रतिशत पदोन्नति, समकक्ष कैडर के समान वेतन का निर्धारण एवं अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. मांग पूरी नहीं होने पर पटवार संघ ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढे़ं- Horoscope Today: वृषभ-तुला के लिए शानदार दिन आज, चिंता में रहेंगे कर्क राशि के लोग, जानें अपना राशिफल

पटवार संघ के रामराज मीणा ने कही यह बात
पटवार संघ के रामराज मीणा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र नैमिवाल 12 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक वार्ता के लिए किसी को नहीं भेजा, जिसके चलते पटवारियों में आक्रोश व्याप्त है. जल्द समझौते पर अमल नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. इस दौरान पटवार संघ के संजय शर्मा, लाखन सिंह, देवव्रत, लोकेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news