सपोटरा में बारिश से उमस व गर्मी से राहत, नालियों की सफाई नहीं होने से कई घरों में घुसा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243574

सपोटरा में बारिश से उमस व गर्मी से राहत, नालियों की सफाई नहीं होने से कई घरों में घुसा पानी

सपोटरा उपखंड क्षेत्र में हुई बारिश से जहां लोगों ने गर्मी व उमस से राहत की सांस ली है. वहीं कस्बे में नालियों की साफ-सफाई नहीं होने व सड़क निर्माण होने के कारण सड़क किनारे घरों में पानी भर गया.

सपोटरा में बारिश से उमस व गर्मी से राहत

Sapotra: सपोटरा उपखंड क्षेत्र में हुई बारिश से जहां लोगों ने गर्मी व उमस से राहत की सांस ली है. वहीं कस्बे में नालियों की साफ-सफाई नहीं होने व सड़क निर्माण होने के कारण सड़क किनारे घरों में पानी भर गया.
 
उपखंड में आसमान में बादल छाने के साथ रूक-रूककर धूप दिखने को मिल रही थी, जिससे उमस भरी गर्मी लोगों के पसीने छुड़ाने के साथ जन-जीवन को बेहाल कर रही थी, लेकिन तेज हवाओं के साथ साथ रूक-रूककर बारिश का दौर शुरू हो गया. करीब आधा घंटे झमाझम बारिश होने से लोगों ने गर्मी व उमस से राहत की सांस ली है.

इधर, कस्बे में सानिवि द्वारा 303 लाख की लागत से सीसी सड़क व नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है, लेकिन सानिवि के संवेदक द्वारा सीसी रोड का कार्य पूरा कर दिया गया. नाला निर्माण का कार्य अधूरा छोड़ने के कारण सड़क किनारे निचले घरों में पानी घुस गया. इधर, नालियों की साफ-सफाई नहीं करने से पहली बारिश में नालियों में उफान आने से नालियों का कचरा रोड पर आने से दुकानदारों व मकान मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसी प्रकार कस्बे के मोड़ पर सीताराम मंदिर के पास नालियां अवरूद्ध होने व पानी निकासी के नवीन सीसी रोड में पाइप नहीं डालने के कारण मुख्य सड़क मार्ग पर कीचड़ व पानी पसरने से राहगीरों व दुकानदारों को गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें-उदयपुरवाटी में मोबाइल चोर गिरफ्तार, अन्य मामलों का भी हो सकता है खुलासा

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि मानसून से पहले नालों की साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर उच्चाधिकारियों द्वारा निर्देश दिए गए, लेकिन नालों की साफ-सफाई नहीं होने के कारण बारिश के दौरान गंदगी के कारण पानी अवरुद्ध हो गया. जिससे सड़कों पर पानी आ गया साथ ही निचले स्थानों पर पानी जमा हो गया जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news