सपोटराः CEO ने मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495842

सपोटराः CEO ने मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Sapotra News: करौली जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक ने चौड़ागांव और औड़च में मनरेगा कार्यों का  निरीक्षण किया गया. 

सपोटराः CEO ने मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश
Sapotra News: करौली जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक ने पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चौड़ागांव और औड़च में मनरेगा कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया. जिसके दौरान सभी श्रमिक उपस्थित मिलने के साथ व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई.
 
सीईओ ने ग्राम पंचायत चौड़ागांव में पुरानी तलाई मैन रोड़ चौड़ागांव की गाद निकालने तथा औड़च में पुरानी तलाई मिट्टी खुदाई बीलवाड़ की झोंपडी का निरीक्षण किया गया. जिसके दौरान दोनों कार्यों में मेट सहित सभी श्रमिक उपस्थित मिले. दूसरी ओर कार्य की प्रगति के साथ एनएमएमएस की उपस्थिति,श्रमिकों के प्रतिदिन का फोटो अपलोड़ करना पाया गया. निरीक्षण के दौरान सीईओ ने पंचायत समिति के विकास अधिकारी को तलाई व तालाब का निर्माण पानी के आवक वाले क्षेत्र में बनवाने की हिदायद दी गई. 
 
वहीं ,उन्होने श्रमिकों से मजदूरी के भुगतान,छांया,पानी व मेडिकल किट की जानकारी ली. सीईओ ने दोनों कार्यों में श्रमिकों की उपस्थिति तथा चौकड़ी के अनुसार मिट्टी खुदाई का कार्य मिलने पर संतुष्टि जाहिर की गई. इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक ने निरीक्षण के दौरान उपखंड क्षेत्र के अधिकारियों से विभिन्न जानकारियां के साथ ही स्वीकृत कार्यों की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए . उन्होंने मनरेगा श्रमिकों द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी अधिकारियों से ली साथ ही कार्य को समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए.
 
उन्होंने कहा कि स्वीकृत कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किए जाए. वही श्रमिको को समय से भुगतान किया जाए . उन्होंने लंबित कार्यो को जल्द ही पूर्ण कराने के निर्देश दिए.न निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने व्यवस्थाओं को संतोषप्रद पाया . वही अधिकारियों को नए कार्यों की जल्द ही रिपोर्ट पेश करने की बात कही. उन्होंने अधिकारियों को समय से गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिए. इस दौरान विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह मीणा,जेटीए बाबूलाल मीणा व महावीर प्रसाद मीणा के साथ सरपंच आदि उपस्थित थे.
 
Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news