भाजपा का जन आंदोलन: कोटा जिले के रामगंजमंडी में विधायक बोले - छोडूंगा नहीं और बिकूंगा नहीं, मजदूरों का शोषण बंद करो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1532573

भाजपा का जन आंदोलन: कोटा जिले के रामगंजमंडी में विधायक बोले - छोडूंगा नहीं और बिकूंगा नहीं, मजदूरों का शोषण बंद करो

रामगंजमंडी में विधायक मदन दिलावर ने कहा की मैं बिकने वाला नहीं हूं, और एक बार मामला ले लिया तो छोडूंगा भी नहीं. एसडीएम ने मांगों को संज्ञान में लेकर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया.

भाजपा का जन आंदोलन: कोटा जिले के रामगंजमंडी में विधायक बोले - छोडूंगा नहीं और बिकूंगा नहीं, मजदूरों का शोषण बंद करो

Ramganjmandi News: कोटा जिले के रामगंजमंडी में क्षेत्रीय विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में भाजपा का जन आक्रोश आंदोलन उपखंड कार्यालय के सामने किया गया. जिसमे भाजपा और कुंभकोट के मजदूर धरने में शामिल हुए. विधायक ने एएसआई कंपनी का घेराव कर मजदूरों के साथ प्रताड़ना का आरोप लगाया. साथ ही पुलिस और उपखंड प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया.

भाजपा का जन आक्रोश आंदोलन

जिसके बाद धरने से रैली निकाल कर सभी उपखंड कार्यालय पर एसडीएम से सवाल जवाब करने पहुंचे. जहा एसडीएम को पूर्व में दिए ज्ञापन पर संज्ञान और कार्रवाई की समीक्षा मांगी गई. जिसमे क्षेत्र की हर समस्याओं को लेकर विधायक ने 1 महीने का प्रशासन को समय दिया. साथ ही अगली बार बिस्तर के साथ एसडीएम कार्यालय में आकर अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी भी दी.

एएसआई कंपनी का किया घेराव 

उपखंड कार्यालय के सामने भाजपा और कुंभकोट मजदूरों का आक्रोशित धरना शुरू हुआ. जिसमें आस - पास के जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अपना उद्बोधन दिया. साथ ही विधायक ने एएसआई कम्पनी के मालिक दीपक जटिया पर हल्ला बोला. विधायक ने कहा की दीपक जटिया कुंभकोट मजदूरों के साथ शोषण कर रहे हैं. मूलभूत सुविधाओं से वंचित रख रहे हैं. जहां तक की सरकार की योजनाओं को भी लागू नहीं होने दे रहे. 

अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी 

मजदूरों ने पहले भी एएसआई कम्पनी मालिक के खिलाफ सुकेत थाने में रिपोर्ट दी, जिस पर भी कार्रवाई नहीं हुई और डीएसपी से मालिक जटिया ने मिलीभगत कर मामले में एफआर लगा दी. विधायक दिलावर ने कहा की मैं बिकने वाला नहीं हूं, और एक बार मामला ले लिया तो छोडूंगा भी नहीं. एसडीएम ने मांगों को संज्ञान में लेकर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया.

1 महीने में समाधान का अल्टीमेटम दिया गया

जिस पर विधायक और मजदूरों ने एक महीने में समस्याओं का समाधान नहीं होने पर अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी भी दी. विधायक मदन दिलावर और मजदूरों ने एसडीएम कनिष्क कटारिया से पूर्व में दिए ज्ञापनों पर कार्रवाई नही होने पर जवाब मांगे. जिसमें क्षेत्र की प्रमुख मांगो पर एक - एक कर चर्चा की गई और सभी मुद्दों पर 1 महीने में समाधान का अल्टीमेटम भी दिया गया.

ये भी पढ़ें- Dungarpur News: राहुल गांधी के कहने पर हर दिन करीब 15 KM चल रहे विधायक गणेश घोघरा!

 वहीं एएसआई कम्पनी के कुंभकोट मजदूर कॉलोनी में बिजली कनेक्शन और पट्टे देने की मांग को लेकर एसडीएम ने 1 महीने ने अभी को पट्टे देने का आश्वासन दिया. सुकेत में कब्रिस्तान पर को लैंड पर मीट शॉप हटाने की मांग को लेकर भी. एसडीएम ने मौके देख कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही खैराबाद में वीर बाला जी मंदिर और पंचायत भूमि पर अतिक्रमण होने पर एसडीएम ने पटवारी से सीमा का ज्ञान लिया.

वहीं खैराबाद सरपंच बाबूलाल लोधा ने मौके पर आकर अतिक्रमण के मामले की जानकारी दी. जिस पर एसडीएम ने पंचायत पॉवर से 10 में अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्देश दिए. साथ ही सुकेत शमशान और चरागाह भूमि के मुद्दो पर भी जल्द कार्रवाई को लेकर भाजपा और मजदूरों को आश्वस्त किया गया.

Trending news