कोटा में एक के बाद लापता हो रहे स्टूडेंस, आखिर क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248936

कोटा में एक के बाद लापता हो रहे स्टूडेंस, आखिर क्या है वजह?

Kota News: राजस्थान के कोटा में एक और छात्र लापता होने का मामला सामने आया है. छात्र अमन कुमार सिंह NEET की तैयारी कर रहा था, जो लापता हो गया है, जो 2 साल से कोटा शहर में ही रह रहा था. 

Kota Crime News

Kota News: राजस्थान के कोटा के हर रोज हैरान कर देने वाली खबरें सामने आती हैं. पहले यहां पर छात्रों के आत्महत्या करने के मामले सामने आते थे. वहीं, इनदिनों छात्र लापता होने के केस आने लगे हैं. कोटा से छात्रों के लापता होने का एक हफ्ते का यह दूसरा मामला आया है. 

कोटा शहर में 19 साल का छात्र अमन कुमार सिंह NEET की तैयारी कर रहा था, जो लापता हो गया है. अमन कुमार सिंह बीते 2 साल से कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था, जो स्वर्ण विहार कॉलोनी में रह रहा था. 

वहीं, 5 मई 2024 को NEET की परीक्षा आयोजित हुई थी, जिसके बाद 12 मई की रात को अमन कुमार सिंह अचानक अपने कमरे से लापता हो गया. वहीं, अमन ने कमरा छोड़ने से पहले एक नोट भी लिखा. उसने लिखा कि मेरी NEET की परीक्षा अच्छी नहीं हुई. मुझे कोटा बैराज के आसपास ढूंढ लेना. 

इस नोट के अनुसार, कोटा पुलिस कोटा बैराज के आसपास अमन की तलाश में गई लेकिन वहां भी कुछ मिला. जानकारी के अनुसार, 
अमन कुमार सिंह का छोटा भाई पिछले महीने ही उसके साथ तैयारी करने के लिए कोटा गया था. वहीं, जब 12 मई की रात को अमन कमरे में नहीं मिला, तो उसने इस बारे में मकान मालिक को बताया. 

सूचना मिलते ही मकान मालिक ने कोटा पुलिस तक खबर पहुंचाई. इसके साथ ही परिवार को जब इस बात की जानकारी मिली, तो अमन के माता-पिता भी कोटा पहुंचे. इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. 

6 मई को एक और छात्र हुआ था गायब 
बता दें कि बीते हफ्ते में भी 6 मई को NEET की ही तैयारी कर रहा 19 साल का छात्र भी अचानक नोट लिखकर लापता हो गया था. वह राजस्थान के गंगानगर जिले का रहने वाला था, जिसका नाम राजेंद्र मीना था और वह पीजी में रहता था. 

राजेंद्र मीना ने अपने माता-पिता को मैसेज कर इस बात की जानकारी दी थी कि वह अब आगे नहीं पढ़ना चाहता है. राजेंद्र मीना बीते पांच साल से कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था. लापता होने से पहले राजेंद्र मीना ने नोटा में लिखा था कि उसके पास 8000 रुपये हैं और अगर और पैसों की जरूरत होगी तो वह परिवार को फोन करेंगा. अब ये सवाल उठता है कि कोटा शहर में आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं. क्या इसकी वजह पढ़ाई का प्रेशर है? 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बारिश के बाद फिर चलेगी हीटवेव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यह भी पढ़ेंः Jodhpur News: पूर्व MLA मदेरणा ने SP की कार्यप्रणाली को लेकर उठाए सवाल

Trending news