Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में आया बदलाव, 3 दिन तक मौसम शुष्क, 4-5 मई से इन जिलों में झमाझम बारिश!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2229476

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में आया बदलाव, 3 दिन तक मौसम शुष्क, 4-5 मई से इन जिलों में झमाझम बारिश!

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, मई महीने के शुरुआती 3 दिन तक मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं, 4 मई से एक बार फिर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 4 मई को भरतपुर, जयपुर, बीकानेर संभाग में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: वैसे तो राजस्थान में अप्रैल का महीना काफी गर्मी भरा होता है लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ. आए दिन एक के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया. आज से मई महीने की शुरुआत हो रही है. ऐसे में कहा जा रहा है कि इस बार गर्मी के तीखे तेवर राजस्थान वीडियो को झेलने पड़ेंगे. 

वैसे तो अप्रैल महीने में राजस्थान का अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया लेकिन आए दिन नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते हुई बारिश-ओलावृष्टि के कारण तापमान सामान्य से काफी नीचे भी दर्ज किया गया. 

fallback

वर्तमान में राजस्थान में मौसम शुष्क बना हुआ है. जोधपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. कोटा-उदयपुर में भी यही हाल रहा. बाड़मेर की बात करते यहां पर सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, मई महीने के शुरुआती 3 दिन तक मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं, 4 मई से एक बार फिर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 4 मई को भरतपुर, जयपुर, बीकानेर संभाग में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं. वहीं, पांच मई को बीकानेर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और जयपुर संभाग में चित्रकूट बारिश की संभावना जताई गई है.

प्रदेश में गर्मी के वजह से लोगों की हालत खराब है.तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है.प्रदेश में लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखा रहा है.प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादलों की आवागमन देखा जा सकता है.

Trending news