Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन इलाकों में होगी बूंदाबांदी,इस दिन से हो रहा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225199

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन इलाकों में होगी बूंदाबांदी,इस दिन से हो रहा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. जानिए मौसम का ताजा अपडेट.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी की वजह से लोगों के पसीने निकल रहे हैं.  हालांकि कुछ इलकों में बारिश होने की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.इसी बीच मौस विभाग ने मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की माने तो आगामी 5 से 6 दिन राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के इलाकों में आगामी 48 घंटों के दौरान आंशिक बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरवाट दर्ज हो सकती है.

वहीं एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से 29 और 30 अप्रैल को जोधपुर बीकानर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं, हालांकि इस दौरान बारिश होने की संभावनाएं मौसम विभाग ने कम ही जताई हैं.

हालांकि राजस्थान के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी भी पड़ रही है.राजस्थान में कुछ जगहों पर गर्मी के कारण लोगों का हालत खराब है. पिछले दिनों बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री तक पहुंच गया. मरुधरा में गर्मी के कारण लोगों के पसीने निकल रहे हैं. 

कोटा में तो मौसम इतना बिगड़ा हुआ था कि यहां पर तेज अंधड़ के चलते कई पेड़ भी टूट के गिर गए. वहीं, बूंदी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 4 लोग बुरी तरह घायल हो गए. ऐसे में राज्य में 2 दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट हो चुकी है. 

Trending news