Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में पार्टी स्थापना दिवस पर BJP पहुंचेगी घर-घर, बढ़ाएगी मोदी का परिवार
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में पार्टी स्थापना दिवस पर BJP पहुंचेगी घर-घर, बढ़ाएगी मोदी का परिवार

Rajasthan bjp mission 25 :  राजस्थान में मिशन 25 को लेकर चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा ने बड़े नेताओं की सभाओं से पहले मेगा मास्टर प्लान बनाया है. भाजपा कार्यकर्ता छह अप्रेल को घर घर पहुंचकर जनता के साथ पार्टी का स्थापना दिवस मनाएंगे.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में पार्टी स्थापना दिवस पर BJP पहुंचेगी घर-घर, बढ़ाएगी मोदी का परिवार

Lok Sabha Election 2024, Rajasthan bjp mission 25 : राजस्थान में मिशन 25 को लेकर चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा ने बड़े नेताओं की सभाओं से पहले मेगा मास्टर प्लान बनाया है. भाजपा कार्यकर्ता छह अप्रेल को घर घर पहुंचकर जनता के साथ पार्टी का स्थापना दिवस मनाएंगे.

इसके तहत कार्यकर्ता घर घर पार्टी का झंडा और मैं मोदी का परिवार का स्टिकर चिपकाएंगे। ऐसे करने से भाजपा कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा वोटरों से सम्पर्क कर पाएंगे.

प्रदेश में लोकसभा चुनाव में नामांकन का पहला चरण पूरा हो चुका है. दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दूसरे चरण के नामांकन के बाद केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरु होंगे. प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया ने बताया कि केंद्रीय और प्रदेश नेताओं के चुनावी सभाओं के प्लान तैयार किया जा रहे हैं. नेताओं के प्रवास और सभाओं को लेकर काम किया जाएगा.

नेताओं के प्रवास शुरू हो गए हैं , जबकि चुनावी दौरे दूसरे चरण के नामांकन के बाद शुरू होंगे. जिसमे प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित 40 स्टार प्रचारकों के दौरे और सभाएं होंगी. सभी प्रत्याशियों से उनकी पसंद के नेताओं की सूची ले ली गई है, केंद्रीय नेताओं से समय मांगा गया है, जल्द ही सभी के दौरे की सूची सामने आ जाएगी.

नारायण पंचारिया ने बताया कि केंद्रीय नेताओं के दौरे से पहले प्रदेश में सभी जगह भाजपा का माहौल दिखाई देगा. छह अप्रेल को स्थापना दिवस के दिन कार्यकर्ताओं को हर घर पर बीजेपी का झंडा और ''मैं मोदी का परिवार'' और ''कमल के फूल'' का स्टीकर लगाने के निर्देश दिए हैं.

कार्यकर्ताओं की टोली सुबह से ही बूथ में आने वाले मतदाताओं के घर जाएगी, उनकी इच्छा से उनके घर पर बीजेपी का झंडा लगाएगी. इसके साथ ही पिछले 10 वर्षों में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश की भजन लाल सरकार के 3 महीनों में किए गए कामों की जानकारी जनता के बीच रखेगी.

बीजेपी का गठन 6 अप्रैल 1980 को दिल्ली के कोटला मैदान में एक अधिवेशन में किया गया, जिसके प्रथम अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी चुने गए। इससे पहले जनसंघ की स्थापना 21 अक्टूबर 1951 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई, बाद में 1 मई 1977 को जनसंघ का विलय जनता पार्टी में कर दिया गया. लेकिन कुछ सालों में ही अंतर्विरोध के चलते जनसंघ से संबंध रखने वाले सदस्यों ने जनता पार्टी से अलग होकर 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की.

Trending news