Lok Sabha Election : चुनाव के पहले राजसमंद जिले में बड़ी कार्रवाई, नेगडिया टोल नाका के पास 71 लाख 80 हजार रुपए बरामद
Advertisement

Lok Sabha Election : चुनाव के पहले राजसमंद जिले में बड़ी कार्रवाई, नेगडिया टोल नाका के पास 71 लाख 80 हजार रुपए बरामद

Rajasthan Lok Sabha Election: देलवाड़ा ब्लॉक के पास नेगडिया टोल नाका पर देर रात देलवाड़ा पुलिस के द्वारा नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई की गई है. बता दें कि प्राइवेट वाहन को पुलिस के द्वारा चेक करने पर करीब 71 लाख 80 हजार रुपए नगद बरामद किए है.

Lok Sabha Election : चुनाव के पहले राजसमंद जिले में बड़ी कार्रवाई, नेगडिया टोल नाका के पास 71 लाख 80 हजार रुपए बरामद

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : देलवाड़ा ब्लॉक के पास नेगडिया टोल नाका पर देर रात देलवाड़ा पुलिस के द्वारा नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई की गई है. बता दें कि प्राइवेट वाहन को पुलिस के द्वारा चेक करने पर करीब 71 लाख 80 हजार रुपए नगद बरामद किए है.

स्लीपर बस में युवक से यह रकम बरामद की गई है जो की भीलवाड़ा निवासी संजय बताया जा रहा है. युवक से जब इस नदी के बारे में पूछताछ की गई तो युवक द्वारा कोई भी संतुष्टि जनक जवाब नहीं दिया गया. जिसके बाद रुपए को जप्त करते हुए इनकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया गया है. बता दें कि पूरी कार्रवाई तिलवाड़ा थाना अधिकारी कॉम्प्लेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा की गई है.

बता दें कि लोकसभा आम चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक दल अपनी अपनी राजनीतिक दांव-पेंच, चुनावी गणित बनाने में जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ निर्वाचन आयोग लगातार इन पार्टियों की गतिविधि पर नजर बनाए हुए है.

इसी कड़ी में निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ड्रग्स, शराब, कीमती धातुएं, फ्री बीज व नकदी पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर वाहन चेंकिंग कर रही है. जबकि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की और से बनाए 'सी विजिल' एप शिकायतों के समाधान का बेहतरीन जरिया बनता जा रहा है. एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का तुरंत समाधान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Karauli News: ASI और कांस्टेबल से मारपीट का एक और आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से 1 मार्च 2024 से अब तक 2 करोड़ 41 लाख रुपए कैश, ड्रग्स जिसकी कीमत लगभग 51.56 करोड़ रुपए, शराब 6 करोड़ 71 लाख रुपए और सोना-चांदी जैसी कीमती धातुओं की 8 करोड़ 56 लाख रुपए की जब्ती की गई है. 46 करोड़ रुपए की अन्य सामग्री जबकि फ्री बीज 22 लाख की जब्ती की गई है. 1

8 करोड़ 70 लाख रुपए के साथ जोधपुर जिले में सबसे ज्यादा सीजर हुआ है. दूसरे स्थान पर 11 करोड़ 5 लाख के साथ जयपुर, तीसरे स्थान पर गंगानगर ने 9 करोड़ 95 लाख, चौथे स्थान पर भीलवाड़ा 8 करोड़ 35 लाख और पांचवें स्थान पर टोंक ने 5 करोड़ 93 लाख रुपए की जब्ती की है. कल ही अजमेर में पौने दो करोड़ की कीमत के सोने के आभूषण और 1 लाख 75 हजार की नकदी पकड़ा गया है.

Trending news