Ladnun: कांग्रेस पार्षदों का आरोप, अधिशासी अधिकारी नहीं करते हैं सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210369

Ladnun: कांग्रेस पार्षदों का आरोप, अधिशासी अधिकारी नहीं करते हैं सुनवाई

लाडनूं नगर पालिका की बिगड़ी व्यवस्थाएं अब खुलकर सामने आने लग गई है और भाजपा के  पार्षदों के बाद अब कांग्रेस के पार्षद भी नगर पालिका प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की है.

कांग्रेस पार्षदों का आरोप

Ladnun: राजस्थान में लाडनूं नगरपालिका में पहले प्रतिपक्ष के बाद अब सत्तापक्ष के पार्षद भी ईओ की कार्यशैली के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. सत्तापक्ष के पार्षदों ने आज उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर अपना दुखड़ा सुनाया. सबसे बड़ी बात यह है कि ज्ञापन देने में नगरपालिका उपाध्यक्ष भी शामिल थे.

यह भी पढे़ं- Ladnun: 'मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल' को लेकर BJP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, गिनाई उपलब्धियां

लाडनूं नगर पालिका की बिगड़ी व्यवस्थाएं अब खुलकर सामने आने लग गई है. भाजपा के  पार्षदों के बाद अब कांग्रेस के पार्षद भी नगर पालिका प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की है. पार्षदों का आरोप है कि नगर पालिका में पार्षदों तक की सुनवाई नहीं होती. उन्होंने आरोप लगाया कि नगर पालिका ईओ अपनी मनमर्जी करते हैं. 

लाडनूं के अधिकतर वार्डो में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट है. मुख्य बस स्टैंड पर बरसात आने के बाद 5 दिन तक राहगीरों और वाहन चालकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं लाडनूं की पहचान के रूप में जाने वाले सुख आश्रम के पास गंदगी के ढेर लगे रहते हैं. इन सभी समस्याओं को लेकर अभी गत सप्ताह ही भाजपा के पार्षदों ने नगरपालिका के सामने अनिश्चितकालीन धरना दे दिया था. लगातार दो दिन चले धरने के बाद जायज मांगों को मानने के बाद धरना हट गया, लेकिन नगरपालिका की तरफ से व्यवस्थाओं में कोई खास सुधार नहीं हो पाया.

कांग्रेस पार्षदों ने बताई पीड़ा 
पालिका प्रशासन से नाराज कांग्रेस के पार्षदों ने आज लाडनूं उपखंड अधिकारी के पास आकर एक ज्ञापन दिया. उन्होंने बताया कि नगरपालिका अधिशासी अधिकारी समय पर नगरपालिका तक नहीं आते और जब भी उनको कॉल किया जाता है तब वह कॉल तक अटेंड नहीं करते हैं. वार्ड के लोगों ने हम पर भरोसा करके नगर पालिका में भेजा है, लेकिन जब हमारी सुनवाई नहीं हो रही है तो आम आदमी की यहां पर सुनवाई कैसे होगी.

वार्ड  पार्षद गिरधारी ईनाणिया ने बताया कि जाटों के पास में एक गहरी खद्दान दुर्घटनाओं का कारण बन रही है. यहां पर आए दिन बेजुबान जानवर गिरकर मौत के घाट उतार जाते हैं. इस बारे में मैंने  ईओ मगराज डूडी को एक साल पहले अवगत कराया था, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. पालिका उपाध्यक्ष मुकेश खीची ने आरोप लगाते हुए बताया कि ईओ  मगराज डुडी समय पर नगरपालिका नहीं आते हैं, ऐसे में आम लोगों का कार्य प्रभावित होता है. वहीं जरूरी कार्य होने पर वह फोन तक अटेंड नहीं करते हैं.
 
धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी
वार्ड पार्षदों ने उपखंड अधिकारी अनिल कुमार ने लिखित में सौंपे गए ज्ञापन में आगामी 13 तारीख को धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है. इस मौके पर पार्षद गिरधारी इनाणिया, पालिका उपाध्यक्ष मुकेश खींची, श्यामसुंदर गुर्जर, मुहम्मद शाकिर, इस्लाम लंगा, कामरान बड़गुजर सहित अन्य पार्षद मौके पर मौजूद रहें.

ईओ से नही हुआ संपर्क
इधर इस बारे में नगरपालिका ईओ मगराज डूडी से बात करनी चाही तो उनसे बात नहीं हो पाई. नगरपालिका में बने ईओ के चेंबर में उनकी कुर्सी लगभग खाली ही रहती है, जहां पक्ष और विपक्ष के नेताओं की सुनवाई नहीं होती वहां आमजन की सुनवाई कैसे होती है इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news