बांगड़ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष को हटाने की मांग, SFI और भीम सेना ने जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495704

बांगड़ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष को हटाने की मांग, SFI और भीम सेना ने जताया विरोध

डीडवाना के राजकीय बांगड़ महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मुकेश खीचड़ को एमए कक्षा में नियमित प्रवेश नहीं मिलने के कारण उनके अध्यक्ष पद पर संकट खड़ा हो गया है.

बांगड़ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष को हटाने की मांग, SFI और भीम सेना ने जताया विरोध

 

नागौर: डीडवाना के राजकीय बांगड़ महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मुकेश खीचड़ को एमए कक्षा में नियमित प्रवेश नहीं मिलने के कारण उनके अध्यक्ष पद पर संकट खड़ा हो गया है. वहीं, छात्रसंघ अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों का विरोध अब ओर तेज हो गया है.

छात्र संगठन एसएफआई ओर भीम सेना ने नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया और प्राचार्य डॉ जहांगीर रहमान कुरेशी का घेराव कर विरोध जताया.वहीं एबीवीपी ने भी प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर छात्रसंघ अध्यक्ष को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की.छात्र संगठनों ने प्राचार्य को चेतावनी दी कि अगर छात्रसंघ अध्यक्ष को नहीं हटाया गया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा और उग्र आंदोलन भी किया जाएगा.

बता दें कि अगस्त माह में हुए चुनाव में छात्रसंघ अध्यक्ष मुकेश खीचड़ अध्यक्ष चुने गए थे.उस समय उनका एमए प्रिवीयर्स में प्रवेश नहीं हुआ था. हालांकि, न्यायालय के आदेश से मुकेश खीचड़ चुनाव लड़कर छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित हो गए, मगर कोर्ट के अपने आदेश में यह कहा था कि अगर निर्वाचित पदाधिकारी का प्रवेश नहीं होगा या उस कक्षा में निर्वाचित पदाधिकारी अनुत्तीर्ण हो जाता है, तो उसका प्रवेश स्वतः ही निरस्त हो जाएगा.

ऐसी स्थिति में संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा निर्वाचित पदाधिकारी को उस पद से हटाया जा सकेगा. अब जबकि छात्रसंघ अध्यक्ष का एमए में प्रवेश नहीं हो पाया है तो उनके अध्यक्ष पद पर संकट की तलवार लटक गई है. एसएफआई, भीमसेना ओर एबीवीपी जैसे संगठन इसी आधार पर मौजूदा छात्रसंघ अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं.

Reporter- Hanuman Tanwar

Trending news