Aaj ka Mausam: भीषण गर्मी से झुलस रहा पूरा राजस्थान, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2257811

Aaj ka Mausam: भीषण गर्मी से झुलस रहा पूरा राजस्थान, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव अलर्ट

Deedwana Weather Update: राजस्थान के डीडवाना जिले में गर्मी का कहर जारी है. भीषण गर्मी और लू से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के जुगत लगाने में जुटे हैं. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी की आशंका जताई है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: डीडवाना सहित समूचा प्रदेश हिट वेव की चपेट में है. मौसम विभाग ने भी राजस्थान में तेज हीट वेव की चेतावनी दी है. हीट वेव के चलते समूचे प्रदेश भर में भीषण गर्मी का दौर जारी है और गर्मी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं. समूचा क्षेत्र भीषण गर्मी से तप रहा है और तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच रहा है. वहीं क्षेत्र में तेज गर्मी के साथ लू का कहर भी जारी है. दिन के साथ लोगों को रात को भी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. 

रात का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास 
पिछले एक सप्ताह के तापमान की बात करें, तो सूरज का कहर साफ नजर आ रहा है. जिले में तेज गर्मी के साथ लू की लहर का कहर जारी है. दिन का अधिकतम तापमान लगभग 43 डिग्री से अधिक, तो रात का न्यूनतम तापमान भी 26 डिग्री तक रहता है. दिन के साथ लोगों को रात को भी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. बीते तीन चार दिनों से लगातार दिन का तापमान 45 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. यानी भीषण गर्मी का दौर जिले में जारी है. 

जिले में और बढ़ेगा गर्मी का कहर 
यही नहीं मई माह में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री से 30 डिग्री के बीच दर्ज हो रहा है. मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों तक हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. यानी आगामी दिनों में जिले वासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. विशेषज्ञों के अनुसार हीट वेव में सप्ताह भर लू चलने की संभावना है. ऐसे में आमजन को गर्मी से बचाव और धूप में बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है. 

ये भी पढ़ें- नाबालिग के अपहरण व बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार, पिछले 1 साल से चल रहा था फरार

Trending news