नागौर के डीडवाना में बिना अनुमति सड़क तोड़ने पर PWD ने LNT कंपनी पर दर्ज करवाई FIR
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456238

नागौर के डीडवाना में बिना अनुमति सड़क तोड़ने पर PWD ने LNT कंपनी पर दर्ज करवाई FIR

Deedwana News: डीडवाना में सीवरेज काम के दौरान एलएनटी कंपनी ने शहर में बेतरतीब ढंग से कुछ समय पहले बनी सड़कें तोड़ी जा रही हैं. अब PWD ने बिना इजाजत सड़कों को तोड़ने और मरम्मत कार्य में खानापूर्ति करने पर LNT के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

नागौर के डीडवाना में बिना अनुमति सड़क तोड़ने पर PWD ने LNT कंपनी पर दर्ज करवाई FIR

Deedwana, Nagaur: डीडवाना में सीवरेज काम के दौरान एलएनटी कंपनी ने शहर में बेतरतीब ढंग से कुछ समय पहले बनी सड़कें तोड़ी जा रही हैं. मरम्मत के नाम पर भी लीपापोती और घटिया निर्माण किया जा रहा है. इस कारण जहां शहर वासियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वहीं अब पीडब्ल्यूडी भी एलएनटी कंपनी के खिलाफ उतर आई है. पीडब्ल्यूडी ने बिना इजाजत सड़कों को तोड़ने और मरम्मत कार्य में खानापूर्ति करने पर एलएनटी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

साथ ही उपखंड अधिकारी को शिकायत देकर सड़कों की नियमानुसार मरम्मत नहीं करने की भी शिकायत की है. बता दें कि डीडवाना शहर में सीवरेज योजना के दूसरे चरण के तहत सीवरेज लाइन बिछाई जा रही है. जिसके तहत शहर के विभिन्न वार्डों में नगरपालिका और पीडब्ल्यूडी की सड़कें तोड़कर सीवरेज लाइन बिछाई जा रही हैं. इनमें से कई सड़कें बिना अनुमति तोड़ दी गईं और मरम्मत के नाम पर भी केवल खानापूर्ति कर दी गई.

इस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने राजस्थान शहरी अवसंरचना विकास परियोजना के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर रुडिप पर बिना इजाजत सड़कें तोड़ने पर नाराजगी जताई और सड़कों की मरम्मत की भी मांग की है. वहीं, विभाग के सहायक अभियंता पूनमचंद बागड़ा ने डीडवाना पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने बताया कि सीवरेज निर्माण कर रही एलएनटी कंपनी ने पीडब्ल्यूडी की अनुमति बिना ही सड़के तोड़ दीं.

जो कि राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम है. इसके अलावा सड़कों की मरम्मत और पुनर्निर्माण में भी गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा. जिससे सड़कें पूरी तरह से उखड़ गई है और आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है.

Reporter- Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें- Bikaner: बीकानेर कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने मारा थप्पड़ तो टंकी पर चढ़ा किसान

 

Trending news