CP जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तुलना की हनुमान से, कहा- ये लंकारूपी कांग्रेस सरकार को करेंगे ध्वस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1641617

CP जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तुलना की हनुमान से, कहा- ये लंकारूपी कांग्रेस सरकार को करेंगे ध्वस्त

CP Joshi BJP :  भाजपा के स्थापना दिवस पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अब लंकारूपी राजस्थान की सरकार को ध्वस्त करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता काम करेगा. बीजेपी कार्यकर्ता इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

CP जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तुलना की हनुमान से, कहा- ये लंकारूपी कांग्रेस सरकार को करेंगे ध्वस्त

CP Joshi BJP : आज हनुमान जन्मोत्सव है और बीजेपी का स्थापना दिवस भी . पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की तुलना बजरंग बली हनुमान की और इसके बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने तो कह डाला कि दुर्भाग्य है कि रामनवमी पर जुलूस नहीं निकले, श्रीराम का नारा नहीं लगे, इस प्रकार का प्रतिबंध राजस्थान में है और देश में कहीं नहीं है. अब लंकारूपी राजस्थान की सरकार को ध्वस्त करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता काम करेगा.

भाजपा के स्थापना दिवस पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया. स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हनुमानजी से बीजेपी कार्यकर्ताओं की तुलना करते हुए कहा कि ऐसा कोई भी काम नहीं ही जो पवनपुत्र हनुमान नहीं कर सके. कार्यकर्ता भी इसी प्रेरणा से काम करने का प्रयास करते हैं. वहीं राम काज किन्हें बिनु मोही कहां विश्राम, बीजेपी कार्यकर्ता इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता हनुमान के रूप में हैं. जो सेवा का भाव हनुमानजी में है वो ही कार्यकर्ताओं में है. हनुमानजी ने अपने लिए कुछ नहीं किया, वैसे ही राजस्थान की जनता के लिए कार्यकर्ता काम कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने प्रभुश्रीराम का आराध्यदेव माना है और देश की जनता ने भी. सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान अराजक नकारा निकम्मी तुष्टीकरण की सरकार से भी लोहा लेने की जिम्मेउदारी आप हम सबकी है . यह वो ही सरकार है जो श्रीराम का नारा लगवाने वालों पर केस दर्ज कराती है. हनुमान जयंती पर डीजे नहीं बजे इसके लिए रोक लगाती है.

विपरीत परिस्थितियों के आगे बढ़ाया पार्टी को

जोशी ने पार्टी के संस्थापकों और पूर्व वरिष्ठ नेताओं को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपना जीवन और जवानी इस पार्टी को सींचने में लगा दी. पद की अपेक्षा किए बिना विचार को लक्ष्य के साथ आगे बढ़ाने का काम किया. जनसंघ से भाजपा तक के सफर में यातना एवं प्रताड़ना झेलनी पड़ी, उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते. विपरीत परिस्थितियों में अपने काम को आगे बढ़ाया. राजस्थान में जेपी माथुर से लेकर सतीश पूनियां तक मेहनत कर पार्टी को यहां पहुंचाने का काम किया.

दुनियां भारत और पीएम मोदी की तरफ देख रही

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पहले भारत दुनियां की तरफ देखता था, लेकिन आज दुनियां भारत की तरफ देखती है. यह परिवर्तन आया भाजपा को लोग चुनाव लड़ने या सरकार बनाने तक नहीं देखते. भाजपा एक आंदोलन और विचार है जो बदलाव का द्योतक है. जिस प्रकार का परिवर्तन हम देख रहे हैं विकास के आयाम स्थापित किए . पीएम मोदी ने अम्बेडकर के सपनों को साकार करने का काम किया . कार्यकर्ताओं को मेहनत की पराकाष्ठा की आवश्यकता है. अपेक्षाएं बढ़ी है उन पर खरा उतरने की जरूरत है . पार्टी जनसंघ से लेकर अब तक लम्बा सफर तय किया है.

जोशी ने कहा कि स्थापना दिवस पर घर घर पर पार्टी का झंडा पहराने, शक्ति व बूथ केंद्रों के अध्यक्षों को पहचान पत्र देने तथा स्वच्छता सैनिकाें को सम्मानित करने का काम किया है. आगामी कार्यक्रमों में पार्टी स्थापना से बाबा साहब की जयंती तक सेवा पखवाडे तक ज्योतिबा फूले जयंती सेवा कार्यों से लेकर ओबीसी प्रतिनिधियों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. इस माहीने में अंत में पीएम मोदी के मन की बात का सौंवा एपीसोड होगा. उसे जन जन को सुनाने का लक्ष्य लिया है.

पीएम की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाएंगे

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पीएम योजनाओं के पोस्टर लगना हो गए हैं . हमारा सौभाग्य है अनेक कामों में रिकॉर्ड काम किया. जोशी ने कहा कि पिछले कालखंड में अनेक सरकारें आई. साठ वर्ष में जितने बैंक में खाते नही खुले उतने नौ वर्ष में हुए जिनते काम हुआ. इसके अलावा पिछले नौ वर्ष में जनता से जुड़ी अनेक योजनाएं आई जिनमें सीधा लाभ मिला. जब भी देश पर संकट आया लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराई गई.

यह भी पढ़ेंः 

आसपुर में एक हजार रुपये के लिए कर दी युवक की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

Trending news