Jaipur News : राजस्थान BJP की परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए रथ पहुंचे रणथंबौर, JP नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1851293

Jaipur News : राजस्थान BJP की परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए रथ पहुंचे रणथंबौर, JP नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी

Jaipur News : प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार, दलित उत्पीडन, किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदेश में परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत रणथंबौर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से होने जा रही है. परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए विशेष प्रकार के रथ तैयार किए गए हैं. 

 

Jaipur News : राजस्थान BJP की परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए रथ पहुंचे रणथंबौर, JP नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी

Jaipur : प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार, दलित उत्पीडन, किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदेश में परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत रणथंबौर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से होने जा रही है. परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए विशेष प्रकार के रथ तैयार किए गए हैं. यात्रा के दौरान आमजन से सीधे संवाद के लिहाज से सामने की ओर एक खुली जगह बनाई गई है, जहां पर यात्रा में चलने वाले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और अन्य नेता खड़े होकर जनता से संवाद कर सकते है. आमजन से यह संवाद रथ के चलते हुए भी किया जा सकता है. रथ में आगे जो जगह बनाई गई है उसमें करीब 10 लोग खड़े हो सकते है.

स्पॉट लाईट लगाई गईं

इसके अलावा रथ को इस तरीके से बनाया गया है कि रात के समय रैली करने के लिए सामने की ओर छत पर स्पॉट लाईट लगाई गई हैं. रैली में सम्बोधन की आवाज़ दूर तक पहुंचे इसके लिए 9 बेहतर क्वालिटी के स्पीकर लगाए गए हैं. रथ के भीतर पार्टी के कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई गई है. वहीं कुछ लोग खडे होकर यात्रा कर सकें इसका भी ध्यान रखा गया है. 

रथ में तीन स्तरीय प्लेटफॉर्म बनाया

इसके अलावा, रथ में तीन स्तरीय प्लेटफॉर्म बनाया गया है, जिससे कि मीडियाकर्मी अपने कैमरे को चालू करके रथ की ओर मुंह करके आसानी से रिकॉर्डिंग कर सके. इसके लिए रथ की रचना सीढीनुमा बनाई गई है. मुख्य रथ के अलावा देहात के दुर्गम रास्तों के लिए छोटा रथ भी बनाया गया है, जहां बडा रथ चलने में असमर्थ होगा वहां इसे काम में लिया जाएगा. छोटे रथ में भी माईक और स्पीकर की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें...

रक्षाबंधन से पहले भाई-बहन ने की शादी, भाग कर पहुंचे आंध्र प्रदेश

Trending news