Pratapgarh News: अक्षत कलश का बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से किया गया भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2011749

Pratapgarh News: अक्षत कलश का बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से किया गया भव्य स्वागत

Pratapgarh Latest News: श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के निमंत्रण और घर-घर पीले चावल वितरण करने की तैयारी के तहत प्रतापगढ़ पहुंचे अक्षत कलश का बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से जोरदार स्वागत अभिनंदन किया गया.

फाइल फोटो

Pratapgarh News: 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरें देश भर में जोड़-शोड़ से तैयारियां चल रही है. ऐसे में श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के निमंत्रण और घर-घर पीले चावल वितरण करने की तैयारी के तहत प्रतापगढ़ पहुंचे अक्षत कलश का बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से जोरदार स्वागत अभिनंदन किया गया.

यह भी पढ़े: माइनिंग एंड क्रेशर वेलफेयर सेवा समिति ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, वन विभाग पर लगाया यह आरोप 

सुरक्षा की पूरी इंतजाम
इस दौरान शहर के जीरो माइल चौराहे से नारेबाजी करते हुए वाहन रैली के रूप में कार्यकर्ता बस स्टैंड स्थित राम वाटिका पहुंचे. इस अक्षत कलश यात्रा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए और पुलिस के द्वारा सुरक्षा की पूरी इंतजाम किए गए थे.

पूरे देश में प्रभु श्रीराम के चित्र वितरण किया जाएगा
विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाले प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के तहत पूरे देश में प्रभु श्रीराम के चित्र का वितरण और घर-घर पीले चावल देकर निमंत्रण देने का काम शुरू किया जाएगा. इसी के तहत अयोध्या से पीले चावल लेकर पहुंचे अक्षत कलश का आज प्रतापगढ़ के जीरो माइल चौराहे पर स्वागत किया गया. 

यह भी पढ़े: सेशन न्यायाधीश वैष्णव ने राजकीय किशोर एवं बाल संप्रेषण गृह का किया निरीक्षण

बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल
वहीं पूजा पाठ करने के पश्चात वाहन रैली के रूप में अक्षत कलश की अगवानी करते हुए राम वाटिका कार्यालय पर लाया गया. सिसोदिया ने बताया कि जीरो माइल से शुरू हुई इस अक्षत कलश यात्रा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. हाथों में भगवा ध्वज थामें युवाओं में काफी उत्साह था और प्रभु श्री राम के जयकारे लगा रहे थे. गौरतलब है कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. 

कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रण दिया जाएगा
इसके तहत प्रत्येक सनातन हिंदू के घर तक भगवान राम का चित्र और पीले चावल पहुंचाए जाएंगे. इसी के साथ लोगो को इस निमित्त आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रण दिया जाएगा. अक्षत कलश यात्रा की अगवानी को देखते हुए पुलिस द्वारा सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे.

यह भी पढ़े: भरतपुर में स्थित दुनिया का सबसे भव्य गंगा मंदिर, सालों लग गए बनाने में, जानें पूरा इतिहास 

Trending news