Pratapgarh News: चौराहों और बाजारों से होर्डिंग-बैनर हटाने की कार्रवाई, नगरपरिषद ने बेसहारा गोवंश को पकड़कर गौशाला में रखवाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258806

Pratapgarh News: चौराहों और बाजारों से होर्डिंग-बैनर हटाने की कार्रवाई, नगरपरिषद ने बेसहारा गोवंश को पकड़कर गौशाला में रखवाया

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ नगर की सुंदरता को दागदार बनाने वाले होर्डिंग, बैनर को हटाने और सड़क पर बेसहारा घूमते गोवंश को पकड़ने के लिए नगर परिषद की ओर से अभियान चलाया गया. इसी के तहत मुख्य चौराहों और बाजारों से होर्डिंग, बैनर हटाने की कार्रवाई की गई. 

Pratapgarh news

Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ नगर की सुंदरता को दागदार बनाने वाले होर्डिंग, बैनर को हटाने और सड़क पर बेसहारा घूमते गोवंश को पकड़ने के लिए नगर परिषद की ओर से अभियान चलाया गया. इसी के तहत मुख्य चौराहों और बाजारों से होर्डिंग, बैनर हटाने की कार्रवाई की गई. साथ ही 10 बेसहारा गोवंश को पड़कर गौशाला में रखवाया गया.

नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक विशाल चनाल ने बताया कि शहर के चौराहों और बाजारों में अनाधिकृत रूप से कई होर्डिंग और बैनर लगे हुए थे. लोगों के विज्ञापन और शुभकामना संदेश के यह बैनर शहर की सुंदरता को दागदार कर रहे थे. इसको लेकर आयुक्त नरसी मीणा और सभापति राम कन्या गुर्जर के निर्देशन में अभियान शुरू किया गया है. इसी के तहत सूरजपोल, सदर बाजार, कृषि मंडी रोड आदि इलाकों में होर्डिंग, बैनर हटाए गए. 

यह भी पढ़ें- Baran News: बिना स्वीकृति के वन विभाग परिसर में काट दिए गए आधा दर्जन हरे पेड़...

साथ ही बाजारों में घूमते बेसहारा गोवंश को जप्त किया गया. चनाल ने बताया कि अनधिकृत रूप से शहर में होर्डिंग बैनर लगाने वालों पर अब चालानी कार्रवाई होगी. साथ ही पशुपालकों को भी हिदायत दी गई है कि वह अपने पशुओं को खुले में नहीं छोड़ें अन्यथा जुर्माना वसूल किया जाएगा.

 

पढ़ें पाली की बड़ी खबर

मारवाड़ जंक्शन के सिरियारी थाना पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के अभियान चलाए जा रहे हैं. अभियान के तहत शेखावास गांव में मुखबिर की सूचना पर एक व्यक्ति के यहां दबिश देकर उसके कब्जे से अवैध आधा किलो अफीम का दूध एवं 1 किलो डोडा पोस्ट जप्त किया. आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया. थाना आधिकारिक गीता सिंह जाट मय पुलिस जाप्ता द्वारा शेखावास गांव में उक्त कार्रवाई की गई. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तस्कर से गहन पूछताछ की जा रही है. जिससे और अफीम तस्करी के मामले उजागर होने के आसार लग रहे हैं.

Trending news