Pratapgarh: अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित,हाईकोर्ट जज ने दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1643046

Pratapgarh: अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित,हाईकोर्ट जज ने दिलाई शपथ

प्रतापगढ़ न्यूज: अभिभाषक संघ प्रतापगढ़ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ. इस दौरान हाईकोर्ट जज ने शपथ दिलाई.कार्यक्रम में बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारी और अभिभाषक उपस्थित रहे .

 

Pratapgarh: अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित,हाईकोर्ट जज ने दिलाई शपथ

Pratapgarh: प्रतापगढ़ अदालत परिसर में आज जिला अभिभाषक संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. हाई कोर्ट जज डॉक्टर पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने सभी पदाधिकारियों को ईमानदारी और निष्ठा से कार्य करने की शपथ दिलाई.

अदालत परिसर में आयोजित किए गए जिला अभिभाषक संघ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए हाईकोर्ट जज डॉक्टर पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि अभिभाषक न्याय प्रणाली का एक अभिन्न अंग है वंचित और गरीब तबके को न्याय दिलाने के लिए अभिभाषकों को हमेशा तत्पर रहना चाहिए .उन्होंने वकील प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर पिछले दिनों अभिभाषकों द्वारा किए गए आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि अभिभाषकों द्वारा न्यायिक प्रक्रिया का बहिष्कार कर उसे बाधित करना ठीक नहीं है.

इससे पक्षकारों को नुकसान होता है और न्याय पर से लोगों का विश्वास भी कम होता है. अभिभाषकों को विरोध के लिए दूसरा तरीका सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि पक्षकारों को न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करना अभिभाषकों का दायित्व है. गरीब ,शोषित और वंचित को सुलभ न्याय मिले इसके लिए अभिभाषकों का सहयोग जरूरी है .कार्यक्रम को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने भी संबोधित किया .उन्होंने कहा कि न्याय प्रक्रिया में पीड़ितों का विश्वास कायम रहे इसके लिए अपराधियों को सजा मिलना बहुत जरूरी है. 

कार्यक्रम को हाईकोर्ट जज कुलदीप माथुर, सेशन जज महेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी संबोधित किया. अध्यक्ष बलवंत सिंह बंजारा ,उपाध्यक्ष जितेंद्र राठौड़, सचिव कमल सिंह सिसोदिया सहित पूरी कार्यकारिणी को हाई कोर्ट जज भाटी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर की गई .इस दौरान जिला अभिभाषक संघ की ओर से नवनिर्मित न्यायालय भवन में सुविधाओं को लेकर हाईकोर्ट जज को अवगत कराया गया. 

वकीलों ने नवनिर्मित भवन में सर्वसुविधा युक्त चेंबर आवंटित करने की मांग की और अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारी और अभिभाषक उपस्थित रहे .न्यायिक अधिकारियों का अभिभाषक संघ की ओर से साफा बंधवा कर और माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया गया.

ये भी पढ़ें-

Dungarpur news: अज्ञात वाहन और कार की जबरदस्त टक्कर, कार सवार दो युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का नया कीर्तिमान, RERA में 100 प्रोजेक्ट का रिकॉर्ड रजिस्टर्ड

Trending news