प्रतापगढ़ में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का हुआ आयोजन, 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1635006

प्रतापगढ़ में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का हुआ आयोजन, 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए

प्रतापगढ़ में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का आयोजन किया गया. इसमें 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए. जिसके बाद सभी को विभाग परिसर में आयोजित समारोह में स्टार और केप प्रदान किए गए.

प्रतापगढ़ में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का हुआ आयोजन, 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए

Pratapgarh: प्रतापगढ़ के वन विभाग कार्यालय में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में फॉरेस्टर से रेंजर पर पदोन्नत हुए वन अधिकारियों को कैप और स्टार प्रदान किए गए. इस मौके पर बड़ी संख्या में वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

जिला वन अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि हाल ही में वन विभाग के मुख्यालय से पूरे प्रदेश में फॉरेस्टर से रेंजर बने अधिकारियों की सूची जारी की गई. जिसमें प्रतापगढ़ जिले से सर्वाधिक 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए हैं .सभी पदोन्नत अधिकारियों को आज वन विभाग परिसर में आयोजित समारोह में स्टार और केप प्रदान किए गए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला वन अधिकारी ने कहा कि प्रतापगढ़ जिले के लिए यह गौरव की बात है कि यहां पर सर्वाधिक पदोन्नति हुई है.

उन्होंने कहा कि जिले को एक साथ इतने रेंजर मिलने से वनों की सुरक्षा बेहतरीन तरीके से की जा सकेगी. उन्होंने पदोन्नत रेंजर्स से अपील की कि वह अपने कार्य को पूरी ईमानदारी के साथ करें और पूरे प्रदेश में जिले का नाम रोशन करें. वनों की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि जहां भी वन भूमि पर अतिक्रमण हो रहा है उसे हटाने के लिए कार्यवाही करें साथ ही वनोपज से ग्रामीण इलाके में लोगों की आय किस प्रकार से बढ़ाई जाती है उसके प्रति भी लोगों को जागरूक करें.

सहायक वन अधिकारी दारा सिंह राणावत ने बताया कि रेंजर्स की संख्या बढ़ने के साथ वन विभाग की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने मैं काफी मदद मिलेगी. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वन कर्मी और उनके परिजन उपस्थित थे. प्रतापगढ़ में स्टार इंस्टॉलेशन समारोह का हुआ आयोजन, 15 फॉरेस्टर रेंजर पद पर पदोन्नत हुए

 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में आज से महिलाओं की बल्ले-बल्ले, रोडवेज बसों में देना होगा आधा किराया

Dholpur News: नाबालिग के अपहरण के मामले आरोपी को सजा, 20 हजार का जुर्माना भी

Trending news