प्रतापगढ़ में तूफान और बारिश ने मचाया कहर, उजड़े कई आशियाने, उखड़ गए पेड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243656

प्रतापगढ़ में तूफान और बारिश ने मचाया कहर, उजड़े कई आशियाने, उखड़ गए पेड़

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में शुक्रवार की शाम क्षेत्र में तेज बवंडर के साथ आंधी-तूफान का दौर चला. करीब 80 से 100 किमी की रफ्तार से चले तेज तूफान के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में खासा नुकसान हुआ है. 

pratapgarh news - zee rajasthan

Pratapgarh News: क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम तेज आंधी, तूफान और बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में खासा नुकसान हुआ है. विशेष रूप से धरियावद उपखंड में में खासा नुकसान हुआ है. गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम क्षेत्र में तेज बवंडर के साथ आंधी-तूफान का दौर चला. करीब 80 से 100 किमी की रफ्तार से चले तेज तूफान के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में खासा नुकसान हुआ है. 

क्षेत्र में कई जगहों पर पेड़, पौधे, विद्युत पोल, टिनशेड, छप्पर आदि उड़ गए. यहां विद्युत पोल, पेड़, पौधे आदि धराशायी हो गए. साथ ही विद्युत पोल व तारें टूट जाने के कारण विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भी लडख़ड़ा गई. तूफान के कारण जनजीवन भी अस्त व्यस्त हुआ. ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची झुग्गी झोंपडिय़ों में निवास करने वाले लोगों को खासी परेशानी हुई. कई नलकूपों पर विद्युत ट्रांसफार्मर आदि गिर जाने के कारण किसानों को नुकसान हुआ है. साथ ही विद्युत पोल व तारें गिरने से डिस्कॉम को चपत लगी है.

मूंगाणा के धरियावद बांसवाड़ा मार्ग पर एक बड़ा पेड़ गिरने से दोनों ओर से आवागमन बंद हो गया. मार्ग बंद हो जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने बताया कि तेज हवाओं के साथ देर शाम को बारिश शुरू हो गई. तेज हवाओं और बारिश के कारण कई पेड़ और विद्युत पोल गिर गए. जिसके कारण विद्युत व्यवस्था भी चरमरा गई. इसके साथ ही कई मकानों के टीन शेड भी उड़ गए. 

विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता प्रदीप डामोर ने बताया कि तेज आंधी के कारण क्षेत्र में लगभग 40 से 50 विद्युत पोल गिर गए. उन्होंने बताया कि विद्युत पॉल के सतिग्रस्त होने के कारण आज देर शाम तक विद्युत व्यवस्था पूर्ण रूप से बहाल हो पाएगी. इधर मुंगाना पारसोला मार्ग पर तेज हवा के चलते विशाल पेड़ के गिर जाने से बांसवाड़ा जाने वाला मार्ग पूरी तरह से अवरोध हो गया इसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Trending news