26 करोड़ की लागत से बनेगा 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं 6 पीएचसी भवन, डॉ. सीपी जोशी ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373631

26 करोड़ की लागत से बनेगा 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं 6 पीएचसी भवन, डॉ. सीपी जोशी ने की घोषणा

Rajsamand: जिले को राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने चिकित्सा के आधारभुत ढांचे को मजबूत करने की दिशा में बड़ी सौगात दी है.

26 करोड़ की लागत से बनेगा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र.

Rajsamand: जिले को राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने चिकित्सा के आधारभुत ढांचे को मजबूत करने की दिशा में बड़ी सौगात दी है. जिसके तहत अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नाथद्वारा विधानसभा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेलमगरा और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंचीद, उथनोल, धांयला, कोशीवाड़ा और ओड़ा के नवीन चिकित्सा भवन बनकर तैयार होंगे.

बता दें कि राजसमंद क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गिलुंड व कुरज के भी नवीन चिकित्सा भवनों का निर्माण होगा, इन भर लगभग 26 करोड़ से ज्यादा का व्यय होगा.

 डॉ. सीपी जोशी की अनुशंषा पर उक्त निर्माण कार्यों की स्वीकृति चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने स्वीकृती दी है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उक्त सभी कार्यों की निविदा सूचना भी प्रकाशित कर दी गई है. जल्दी इन भवनों के निर्माण से यहां के निवासियों को आधुनिक सुविधाओं से युक्त चिकित्सा भवनों का लाभ मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव स्थगित, आदेश के बाद चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के निजी सहायक उत्तम शर्मा ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष और नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी के प्रयासों से नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन एवं पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन और राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन के लिए 26 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाएं हैं जिससे जिले के निवासियों में काफी खुशी हैं और डॉ. सीपी जोशी का आभार व्यक्त कर रहे हैं.

1.सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेलमगरा

2. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोशीवाड़ा

3.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उठनॉल

4.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओढ़ा

5.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मचिंद्द

6.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धायला

7.सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिलुंड

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरज के नवीन भवन निर्माण के लिए लगभग अनुमानित 26 करोड की राशि स्वीकृत हुई हैं और जल्द ही नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनेंगे.

Trending news