राजसमंद में अवैध मिट्टी दोहन वाले लोगों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221624

राजसमंद में अवैध मिट्टी दोहन वाले लोगों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

राजसमंद के रेलमगरा उपखंड मुख्यालय के सादड़ी मार्ग पर स्थित कालबेलिया बस्ती के पास नाड़ी से अवैध मिट्टी के दोहन को लेकर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए मिट्टी के दोहन पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी है. 

राजसमंद में अवैध मिट्टी दोहन वाले लोगों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद के रेलमगरा उपखंड मुख्यालय के सादड़ी मार्ग पर स्थित कालबेलिया बस्ती के पास नाड़ी से अवैध मिट्टी के दोहन को लेकर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए मिट्टी के दोहन पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी है. 

अवैध मिट्टी दोहन को लेकर ज़ी मीडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया और अवैध मिट्टी के दोहन को लेकर उपखंड अधिकारी मनसुखराम डामोर के निर्देश पर पटवारी हीरालाल साली के द्वारा नाड़ी का मौका मुआयना कर मौका पर्चा तैयार कर तहसीलदार अभिनव शर्मा के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की. 

इसमें नाड़ी के पेटे में हो रहे गहरे-गहरे गड्ढे की स्थिति को समझते हुए उपखंड अधिकारी के निर्देश पर नाड़ी से मिट्टी के अवैध दोहन पर पूर्णतया पाबंदी लगाने के लिए ग्राम पंचायत रेलमगरा के द्वारा आम सूचना का बोर्ड लगाया गया है, जिसमें अंकित कर रखा है कि ग्राम पंचायत रेलमगरा की परिसंपत्ति होकर इस नाड़ी पर अवैध खनन की सख्त मनाही है और किसी भी प्रकार का अवैध खनन किए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी दिनेश चंद्र वर्मा, पंचायत कर्मचारी अशोक आमेटा, तेलेंद्र उदासी सहित अन्य कार्मिक उपस्थित रहे. 

Reporter- Devendra Sharma

यह भी पढे़ंः रेलवे को लगा करोड़ों का चूना, सोप स्टोन को बताया फिटकरी पाउडर, जांच के लिए मांडलगढ़ पहुंची CBI

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news