स्कूल प्रबंधन पर लगाया अभिभावकों ने जबरन विद्यार्थियों को टीसी देने का आरोप, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1271051

स्कूल प्रबंधन पर लगाया अभिभावकों ने जबरन विद्यार्थियों को टीसी देने का आरोप, जानें पूरा मामला

 शिक्षा विभाग ने नाथद्वारा क्षेत्र की 4 स्कूलों को हिंदी से अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित कर दिया.जिसमें राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय भी शामिल है.

 स्कूल प्रबंधन पर लगाया अभिभावकों ने जबरन विद्यार्थियों को टीसी देने का आरोप, जानें पूरा मामला

Nathdwara: डॉ. सीपी जोशी के गृह क्षेत्र में आज राजसमंद के नाथद्वारा स्थित राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम में तब्दील करने के विरोध में परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल उन्हें जबरन टीसी देकर दूसरे स्कूल में एडमिशन लेने के लिए कह रहा है. इस बात को लेकर बड़ी संख्या में महिलाओं ने स्कूल परिसर में प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी व्यक्त की. मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने आश्वासन देकर महिलाओं को शांत किया.

इससे पहले शिक्षा विभाग ने नाथद्वारा क्षेत्र की 4 स्कूलों को हिंदी से अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित कर दिया.जिसमें राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय भी शामिल है. आज बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंचे और इस बात को लेकर विरोध जताया कि स्कूल प्रबंधन उन्हें टीसी कटवाकर अन्यत्र एडमिशन लेने का दबाव बना रहा है. इस बात को लेकर महिलाओं ने कड़ी नाराजगी जाहिर की. इसकी सूचना पर नाथद्वारा नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष प्रदीप काबरा, कांग्रेस पार्षद दिनेश एम जोशी और अन्य नेता मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी महिलाओं से बातचीत की.

पार्षद दिनेश एम जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी को फोन पर वस्तु स्थिति से अवगत करवाया. जिस पर जोशी ने जिला शिक्षा अधिकारी से बात की और जल्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल को संचालित करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने हिंदी माध्यम स्कूल के लिए भी जल्द ही नई व्यवस्था करने की बात कही जिसके बाद आक्रोशित अभिभावक शांत हो गए.

Reporter- Devendra Sharma

REET2022: बिना आंचल के बारिश में भीगी, बदन छुपाएं या पेपर पर ध्यान लगाएं

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news