राजसमंद और नाथद्वारा जिला चिकित्सालय को मिली बड़ी सौगात, डॉ. सीपी जोशी के प्रयास ने लाई रंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1230615

राजसमंद और नाथद्वारा जिला चिकित्सालय को मिली बड़ी सौगात, डॉ. सीपी जोशी के प्रयास ने लाई रंग

विधायक डॉ सी.पी जोशी की मांग पर राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नाथद्वारा जिला चिकित्सालय में डॉक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के निवास के लिये क्वार्टर्स एवं राजसमंद जिला चिकित्सालय में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग के विस्तारीकरण हेतु 50 बेड एवं उपकरणों की स्वीकृती प्राप्त हुई है.

राजसमंद जिला चिकित्सालय में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग के विस्तारीकरण हेतु मिली स्वीकृति.

Rajsamand: राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष एवं राजसमंद के नाथद्वारा से विधायक डॉ सी.पी जोशी की मांग पर राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नाथद्वारा जिला चिकित्सालय में डॉक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के निवास के लिये क्वार्टर्स एवं राजसमंद जिला चिकित्सालय में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग के विस्तारीकरण हेतु 50 बेड एवं उपकरणों की स्वीकृति प्राप्त हुई है.

जिला अस्पताल में स्टॉफ डॉक्टरों की सुविधा के लिए क्वार्टर बनाए जा रहे है ताकि वे इमरजेंसी में अस्पताल में उपस्थित रह सकें. इससे गंभीर मरीजों के इलाज में भी सुविधा होगी. पैरामेडिकल स्टॉफ में नर्स, मेल नर्स आदि को रहने की व्यवस्था हो जाएगी तो चिकित्सा सुविधा बेहतर होगी.

ये भी पढ़ें- खबर का असरः नालों की साफ-सफाई पर जागा प्रशासन, खुद खड़े होकर पार्षद ने करवाई सफाई

डॉ सी.पी जोशी के निजी सचिव उत्तम शर्मा ने बताया की नाथद्वारा जिला चिकित्सालय में पदस्थापित डॉक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के सुविधा के लिये 7 करोड़ 62 लाख की लागत से क्वार्टर्स का निर्माण किया जायेगा. वहीं 3.30 करोड़ की लागत से आर.के राजकिय जिला चिकित्सालय के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य का विस्तारीकरण कर 50 अतिरिक्त बेड की वृद्धि की जायेगी तथा 20 लाख के नवीन चिकित्सकीय उपकरण स्थापित किये जायेंगे.

उत्तम शर्मा ने बताया की डॉ सी.पी जोशी के प्रयासों से जिले में स्वास्थ्य के मुलभुत ढांचे को लगातार मजबूत किया जा रहा है. जिससे जिले के निवासियों को स्थानीय स्तर पर ही निःशुल्क एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो सके.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news