Rajsamand News: श्रमिकों को तारीख पे तारीख मिलने पर जेके टायर प्लांट रहा बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2253690

Rajsamand News: श्रमिकों को तारीख पे तारीख मिलने पर जेके टायर प्लांट रहा बंद

Rajsamand latest News: राजसमंद जिले में कांकरोली स्थित जेके टायर कंपनी के श्रमिकों ने एक बार फिर से अपना आक्रोश व्यक्त किया. इस बार इन्होंने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कार्य का बहिष्कार तक कर दिया.

 

Rajsamand News

Rajsamand latest News: राजस्थान के राजसमंद जिले में कांकरोली स्थित जेके टायर कंपनी के श्रमिकों ने एक बार फिर से अपना आक्रोश व्यक्त किया. इस बार इन्होंने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कार्य का बहिष्कार तक कर दिया. सुबह की शिफ्ट में एक भी श्रमिक ने कार्य नहीं किया और गेट के बाहर ही प्रदर्शन करते रहे. दरअसल यह पूरा इन श्रमिकों के मेहनताना वाले एग्रीमेंट से जुड़ा है. जिसको लेकर ये श्रमिक पिछले एक माह से आक्रोशित हैं. 

बता दें कि इन श्रमिकों द्वारा जेके टायर एम्पलाइज यूनियन इंटक राजसमंद के बैनर तले लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में कंपनी के मैनेजमेंट द्वारा मौखिक आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करवा दिया जाता था और हर बार नई तारीख दे दी जाती थी, लेकिन इस बार नई तारीख मिलने पर ये सभी श्रमिक आक्रोशित हो गए और कार्य का बहिष्कार कर दिया. जिसके बाद सुबह की शिफ्ट में प्लांट पूरी तरह से बंद रहा. बता दें कि जी मीडिया द्वारा इन श्रमिकों की आवाज को लगातार बुलंद किया गया. 

यह भी पढ़ें- नोख के जालूवाला ग्राम पंचायत की सरहद पर पैंथर के छुपे होने से ग्रामीणों में दहशत

ऐसे में आज भी प्रमुखता से इनकी खबर को दिखाया गया. इसके बाद जेके टायर कंपनी के अधिकारियों ने एक बार फिर से श्रमिकों के प्रतिनिधि को वार्ता के लिए बुलाया और इस बार लिखित में आश्वासन दिया गया. बता दें कि इस लिखित में दिए गए आश्वासन में साफ लिखा है कि एलटीए मई 2024 तक पूर्ण कर दिया जाएगा. जिसके बाद दूसरी पारी में कार्य करने वाले श्रमिक प्लांट के अंदर गए और अपना अपना कार्य करना शुरू किया. 

लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जेके टायर कंपनी के मैनेजमेंट के अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाई रखी. बता दें कि जी मीडिया द्वारा श्रमिकों की आवाज को प्रमुखता से उठाया गया. इस पर इन सभी श्रमिकों ने जी मीडिया को बताया कंपनी के अधिकारियों द्वारा हमें लगातार तारीख पे तारीख दी जा रही थी. इसलिए इस बार कार्य का बहिष्कार करना पड़ा. उन्होंने बताया कि इस बार मई तक एग्रीमेंट पूर्ण करने की बात कही है यदि यह वादा भी पूरा नहीं किया गया तो इस बार बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Trending news