Rajsamand News: स्वयं सहायता समूह सखी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित,सैकड़ों महिलाएं रही मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2126030

Rajsamand News: स्वयं सहायता समूह सखी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित,सैकड़ों महिलाएं रही मौजूद

Rajsamand News: स्वयं सहायता समूह सखी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया.

स्वयं सहायता समूह सखी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित

राजसमंद न्यूज: राजसमंद के जिला परिषद के सभागार हॉल में स्वयं सहायता समूह सखी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में राजसमंद कलेक्टर डॉ भंवरलाल, जिला परिषद सीईओ राहुल जैन,जिला प्रमुख रत्नीदेवी,डीपीएम सुमन अजमेरा सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने कार्यक्रम में शिरकत की. बता दें कि इस दौरान राजसमंद कलेक्टर, जिला परिषद सीईओ, जिला प्रमुख द्वारा स्वयं सहायता समूह से जुड़ी कई महिलाओं का सम्मान भी किया गया.

पढ़िए राजसमंद की एक और खबर

रिलायंस समूह की प्रमुख और श्रीनाथजी मंदिर मण्डल बोर्ड की उपाध्यक्षा कोकिला बेन अपना 89वां जन्मदिन शनिवार को नाथद्वारा स्थित पुष्टि मार्गीय प्रधान पीठ श्रीनाथजी की हवेली में मनाएंगी. इसके लिए  पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी की हवेली में शनिवार को श्रीजी प्रभु में होने वाले श्रीजी प्रभु के भव्य छप्पन भोग मनोरथ का कार्यक्रम होगा. इसके लिए श्रीजी प्रभु की सेवा में विशाल बावा शुक्रवार को नाथद्वारा पहुंचे.

बता दें कि श्रीनाथजी मंदिर मंडल की उपाध्यक्ष कोकिला बेन के जन्मदिन के अवसर पर रिलायंस ग्रुप के जरिए यह छप्पन भोग का मनोरथ कार्य कराया जाएगा. इसी के चलते कोकिला बेन अंबानी अपने परिजनों के साथ नाथद्वारा पहुंची. बता दें कि अनिल अंबानी भी नाथद्वारा पहुंच चुके हैं तो वहीं मुकेश अंबानी भी नाथद्वारा पहुंचेंगे. 

कोकिला बेन भारत के बिजनस टाइकून मुकेश और अनिल अंबानी की मां है. उनके पति धीरूबाई अंबानी रिलायंस उद्योग  के मालिक थे. कोकिला बेन का जन्मदिन 24 फरवरी को आता है. वह गुजरात के नवनगर राज्य में जन्मीं थी. उन्होंने गुजरात के जामनगर शहर की सजीव और गर्ल्स हाई स्कूल में से शिक्षा प्राप्त की हुई है. उन्होंने शुरुआती शिक्षा पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई  नहीं की है. कोकिलाबेन अंबानी ने सिर्फ 10th क्लास तक ही पढाई की हुई है।कोकिलाबेन अंबानी एक हिन्दू पटेल परिवार से संबंध रखती है। कोकिलाबेन के पिता का नाम रतिलाल जसराज पटेल था। उनके पिताजी एक टेलीग्राफ कार्यालय में कार्यरत थे। उसकी माता का नाम रुक्षमणी बेन पटेल वह गृहणी थी. 

Trending news