Sawai madhopur: करंट लगने से कार्मिक की मौत, परिजनों ने किए 50 लाख रुपए मुवावजे की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2031396

Sawai madhopur: करंट लगने से कार्मिक की मौत, परिजनों ने किए 50 लाख रुपए मुवावजे की मांग

Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर के शेरपुर खिलचीपुर गांव में विधुत पोल पर बिजली लाईन ठीक करने का काम करते समय बिजली का करंट लगने से एक बिजली ठेका कार्मिक की मौत हो गई. 

फाइल फोटो

Sawai madhopur: राजस्थान के जिला सवाई माधोपुर में बिजली का करंट लगने से कार्मिक की मौत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि युवक को बिजली ठिक करने के दौड़ान करंट लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई.  

यह भी पढ़े:  शिक्षा विभाग के आदेशों की उड़ रही धज्जियां, शीतकालीन अवकाश के बावजूद शैक्षणिक कार्यक्रम जारी

पूरी खबर
सवाई माधोपुर जिले के शेरपुर खिलचीपुर गांव में विधुत पोल पर बिजली लाईन ठीक करने का काम करते समय बिजली का करंट लगने से एक बिजली ठेका कार्मिक की मौत हो गई. मृतक की पहचान ठेका कार्मिक शेषा निवासी बुद्धिप्रकाश माली के रूप में बताई जा रही है. 

शट डाउन लेने के बावजूद बिजली आपूर्ति बंद नही की गई
मृतक के परिजनों के मुताबिक बुद्धिप्रकाश बिजली ठेकेदार के पास काम करता था. परिजनों का आरोप है, कि बिजली लाईन का काम करते वक्त बुद्धिप्रकाश ने शट डाउन लिया था. लेकिन शट डाउन लेने के बाद भी वह बिजली के पोल पर चढ़ा. वहीं लेकिन बिजली विभाग के कार्मिकों व अधिकारियों द्वारा शट डाउन लेने के बावजूद बिजली आपूर्ति बंद नही की गई, जिसके चलते पोल पर चढ़ते ही बुद्धिप्रकाश को बिजली का करंट लग गया और वो बिजली के पोल से नीचे गिर गया.

यह भी पढ़े: लाखों रुपए की लागत से बनी पुल में आई दरारें, ग्रामीणों में छाया आक्रोश और भय का माहौल

50 लाख रुपये की मुवावजें की मांग
वहीं अन्य लोगो ने बुद्धिप्रकाश को एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. साथ ही मृत के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया गया, जहां मृतक के परिजनो ने शव का पोस्टमार्टम करवाने एंव शव लेने से मना कर दिया. इसके साथ ही परिजनो ने  50 लाख रुपये का मुवावजा देने, एक परिजन को सरकारी नोकरी देने, एवं सम्बंधित ठेकेदार व लापरवाह बिजली अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने मांग पर अड़े हुए है. 

पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी
इस दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा परिजनों से समझाइस की गई और कड़ी समझाइस के बाद परिजन शव लेने को तैयार हुए, जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़े: अज्ञात चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, हजारों रुपए सहित दान पात्र लेकर हुए फरार

Trending news