क्या-क्या बनेगा नए गंगापुर सिटी जिले में, CM गहलोत ने दिए 2 हजार करोड़ रूपए, प्रभारी मंत्री ने कहा ये
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814709

क्या-क्या बनेगा नए गंगापुर सिटी जिले में, CM गहलोत ने दिए 2 हजार करोड़ रूपए, प्रभारी मंत्री ने कहा ये

नवसृजित गंगापुरसिटी जिले का स्थापना दिवस कार्यक्रम आज नवीन फल सब्जी मण्डी उदेई मोड़ गंगापुर सिटी में प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर नवगठित जिले की शिला पट्टिका का अनावरण किया.

क्या-क्या बनेगा नए गंगापुर सिटी जिले में, CM गहलोत ने दिए 2 हजार करोड़ रूपए, प्रभारी मंत्री ने कहा ये

New District Gangapurcity : नवसृजित गंगापुरसिटी जिले का स्थापना दिवस कार्यक्रम आज नवीन फल सब्जी मण्डी उदेई मोड़ गंगापुर सिटी में प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर नवगठित जिले की शिला पट्टिका का अनावरण किया. इससे पूर्व आचार्य पंडित अशोक दीक्षित के नेतृत्व में प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव, स्थानीय विधायक रामकेश मीना, पूर्व केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा, जिला कलक्टर गंगापुर सिटी डॉ. अंजली राजोरिया, पुलिस अधीक्षक गंगापुर सिटी देवेन्द्र विश्नोई अन्य जनप्रतिनिधियों ने पूरे विधि विधान, हवन एवं वैदिक मंत्रोच्चार के माध्यम से तथा हाजी जमील खां, ब्रहम कुमारी सुमित्रा, फादर रोमियो, ज्ञानी निर्मल सिंह, आचार्य पंडित अशोक दीक्षित के आर्शीवचनों एवं अटल हाड़ा के श्री श्री 1008 नंगेश्वर बाबा धूनी की पावन उपस्थिति में नवसृजित जिले की स्थापना की गई. आरएसी बैन्ड द्वारा देश भक्ति की धुन बजाई गई.

वहीं विद्यालय की छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई. सभी अतिथियों का स्वागत, शहनाई वादन, स्कूली बैन्ड वादन, छात्राओं द्वारा पारंपरिक रूप तिलक कर तथा फूल वर्षा कर किया गया. प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने गंगापुर सिटी को नया जिला बनने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि स्थानीय विधायक रामकेश मीना के सार्थक प्रयासों से गंगापुर सिटी नया जिला बना है. उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं जनता को बधाई देते हुए कहा कि जिले के प्रशानिक ढांचे को मूर्त रूप देने के लिए मिनी सचिवालय, सर्किट हाउस सहित अन्य कार्यालयों, सिविल लाइंस आदि के लिए आचार संहिता लगने से पहले भूमि आवंटित कर जल्द ही शिलान्यास के कार्य करवाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान मॉडल स्टेट बनकर उभरा है, सड़क के काम हो चाहे घर-घर नल से जल पहुंचाने का काम हो राजस्थान ने देश में नए आयाम स्थापित किए हैं. मुख्यमंत्री सलाहकार एवं गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीणा ने नवगठित गंगापुर जिले के स्थापना समारोह को संबोधित करते हुए गंगापुर सिटी की जनता की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गंगापुर सिटी को नया जिला बनाने के लिए आभार प्रकट किया.

उन्होंने नया जिला बनने पर गंगापुर सिटी के समस्त नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि हम सब मिलकर जिले के विकास के लिए हर संभव कार्य करें और इसे राजस्थान में एक मॉडल जिले के रूप में स्थापित करें. उन्होंने कहा कि नवसृजित जिलों के लिए 2 हजार करोड़ रूपए का बजट का प्रावधान किया है. उस राशि में से गंगापुर सिटी के लिए मुख्यमंत्री से अधिकतम राशि दिलाने की मांग करेंगे ताकि यहां के कार्यालयों सहित अन्य भवनों का शिलान्यास होने के पश्चात निर्माण हो सके. उन्होंने गंगापुर सिटी जिला बनाने के लिए प्रयास करने वाले पूर्व जनप्रतिनिधियों, वर्तमान जनप्रतिनिधियों का भी आभार व्यक्त करते हुए आगे बढ़ने की बात कही. उन्होंने गंगापुर सिटी के विकास के लिए ईआरसीपी योजना को मुख्य मानते हुए सभी जनप्रतिनिधियों से इस योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कहीं.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान का वो शिव मंदिर जहां बाल श्रीकृष्ण का हुआ था मुंडन, मानें जाते हैं राजपूतों के कुलदेवता

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का मौका,  30 हजार से ज्यादा पद पर निकली बंपर भर्ती

Trending news