Sikar News: मुख्य चौपड़ बाजार में शॉट सर्किट से लगी भींषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230110

Sikar News: मुख्य चौपड़ बाजार में शॉट सर्किट से लगी भींषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

Neemkathana News: राजस्थान के नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य चौपड़ बाजार में मंगलवार रात अचानक आग लग गई. देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. वहीं, आग के कारण लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

Neemkathana News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य चौपड़ बाजार में रात्रि में करीब साढ़े बारह बजे के लगभग अचानक चौपड़ बाजार में रखे विधुत ट्रांसर्फर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. वहीं, आग ने विद्युत ट्रांसफार्मर के चारदीवारी के बाहर सटाकर लगी पटवों की हाथ ठेलियां तथा उसमें रखा सामान तिरपाल तथा पास की दुकानों के बाहर लगे तिरपाल सब आगजनी की चपेट में आ गए. ठंडी चल रही तेज हवा के कारण आग लगाकर बढ़ रही थी. 

आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 
जैसे ही मुख्य चौपड़ बाजार में आस पास के लोगों को सूचना लगी, तो मौकै पर दौड़कर आए और नगरपालिका में अग्निशमन को सूचना दी. साथ ही स्वयं के संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास करने लगे. इधर विधुत विभाग के कर्मचारियों के फोन नहीं उठाने पर ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता संदीप द्विवेदी को आगजनी का समाचार लगते ही उन्होंने ने तत्काल अपने अन्य कर्मचारियों को सूचना देकर तत्काल विधुत सप्लाई को बंद करवाया. नगरपालिका कर्मचारी प्रकाश यादव तथा कनिष्क अभिंयता की तत्परता के कारण बड़ा हादसा टल गया और अग्निशमन ने करीब आधे घंटे में विकराल रूप से लगी आग पर काबू पा लिया. 

मुख्य चौपड़ बाजार में टला बड़ा हादसा 
आगजनी की सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची और मौकै पर लगी लोगों की भीड़ को हटाया. आगजनी की घटना के बाद दुकानदार मौके पर पहुंचे और दुकानों के शटर खोल खोलकर देखने के बाद उन्होंने ने चैन की सांस ली. वहीं आगजनी की घटना में ट्रांसफार्मर लगे दिवारी के बाहर पटवों की लगी हाथ ठेलियां, तिरपाल, सामान तथा दुकानों के बाहर लगे तिरपाल सहित अन्य सामान जलने से करीब लाखों रुपयों का नुकसान हो गया. आगजनी की घटना के बाद मौके पर पालिकाध्यक्ष हरिनारायण महंत भी पहुंचे. यदि समय पर विधुत सप्लाई बंद नहीं होती और अग्निशमन नहीं पहुंचती तो आज बड़ा हादसा घटित हो सकता था, लेकिन पालिका कर्मचारियों तथा कनिष्क अभिंयता द्विवेदी की सजगता के चलते बड़ी घटना घटित होने से टल गई.

ये भी पढ़ें- सर्व समाज के लोगों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन, रविंद्र सिंह भाटी की सुरक्षा की मांग

Trending news