Sikar: वार्षिक लक्खी मेले के बाद खाटूधाम की यातायात व्यवस्था चरमराई, लगातार आ रहे वाहनों से मीलों लगा लंबा जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2193701

Sikar: वार्षिक लक्खी मेले के बाद खाटूधाम की यातायात व्यवस्था चरमराई, लगातार आ रहे वाहनों से मीलों लगा लंबा जाम

Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के बाद श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला लगातार जारी है. वार्षिक मेले के बाद पुलिस की उदासीनता के चलते यहां वाहनों की जाम की स्थिति बनी हुई है. 

khatushyam traffic system collapsed

Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के बाद श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला लगातार जारी है. इसकी वजह से रविवार को श्रद्धालुओं के वाहनों से खाटूधाम के प्रत्येक मार्गों में जाम की स्थिति बनी हुई है. 

सुबह नौ बजे से बनी जाम की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. बता दें कि वार्षिक मेले के बाद पुलिस की उदासीनता के चलते यहां वाहनों की जाम की स्थिति बनी हुई है. आने वाले श्रद्धालुओं के मंडा रोड़ ,रींगस रोड़,अलोदा सहित कस्बे के प्रमुख मार्गों पर वाहनों के लंबे जाम लगे हुए है. 

इस दौरान श्याम भक्तों और यातायात पुलिसकर्मी  के बीच तनातनी का माहौल भी देखने को मिला. वाहन चालक भी जहां जगह मिली, वहीं वाहन खड़े कर बाबा श्याम के दीदार करने के लिए खड़े हो गये है,  जिससे  जाम को कंट्रोल करना मुश्किल हो रहा है. हालांकि कस्बे की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पांच यातायात पुलिसकर्मियों को लगाया गया था, लेकिन  स्थिति से निपटने के लिए केवल एक ही महिला यातायात पुलिस कर्मी ही वाहनों को इधर-उधर करते हुए नजर आई.

आखिर पुलिस प्रशासन चेता 

स्थिति बिगड़ते देख  ट्रैफिक कंट्रोल विभाग ने दो यातायात पुलिसकर्मी और दो कांस्टेबल को जाम लगने वाली जगह भेजा. लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है.  खाटूधाम में लगातार बढ़ रही वाहनों की संख्या जाम बढ़ता जा रहा है. पैदल आने वाले श्याम भक्तों और स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति को देखने के बाद साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वार्षिक फाल्गुन मेले के बाद  यातायात व्यवस्था डगमगा गयी है. जिससे संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मुशक्कत करनी पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan live News: लाखनी में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा,मंच से संबोधन शुरू, पढ़िए लाइव अपडेट्स

 

Trending news