Sikar News: मुख्य रोडवेज बस स्टैंड पर बसों का अभाव, स्कूली बच्चों का फूटा आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1890886

Sikar News: मुख्य रोडवेज बस स्टैंड पर बसों का अभाव, स्कूली बच्चों का फूटा आक्रोश

Sikar News Today: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य रोडवेज बस डिपो पर बुधवार को स्कूली बच्चों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने रोडवेज बस डिपो चीफ के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

Sikar News: मुख्य रोडवेज बस स्टैंड पर बसों का अभाव, स्कूली बच्चों का फूटा आक्रोश

Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य रोडवेज बस डिपो पर बुधवार को स्कूली बच्चों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने रोडवेज बस डिपो चीफ के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. बसों का संचालन बंद करने पर स्कूली विद्यार्थियों का आक्रोश फूटा और उन्होंने मुख्य बस स्टैंड पर विरोध जताकर विरोध रैली के माध्यम से एसडीएम कार्यालय पहुंचकर पुनः बस संचालन करवाने की मांग को लेकर एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ को ज्ञापन सौंपा. 

बसों के अभाव में सवारियां घंटों भर बस डिपो में इंतजार कर रही हैं. स्कूली बच्चे भी गाड़ियों के अभाव में बस डिपो पर परेशान हो रहे. मामले की जानकारी के अनुसार, श्रीमाधोपुर रोडवेज बस डिपो कार्यालय पर बसों के अभाव में सवारियां परेशान होकर घंटों इंतजार करने के बाद वापस लौट रही हैं. 

यह भी पढ़ें- प्रमोद तिवारी ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- प्रधानमंत्री कम 'प्रचारमंत्री' ज्यादा हैं

क्या कहना है कार्यालय अधिकारी जयसिंह मीणा का
कार्यालय अधिकारी जयसिंह मीणा ने बताया कि श्रीमाधोपुर डिपो चीफ ने विभिन्न रूटों पर चलने वाली 6 बसों का संचालन बंद कर दिया, जिससे यह समस्या उत्पन्न हो गई. मामले की जानकारी के अनुसार, डिपो चीफ अशोक सिंह गुर्जर ने शाहपुरा, जयपुर झुंझुनूं,दादिया तथा कांवट खण्डेला रूट की 6 बसों का संचालन बंद किया है. 

गौरतलब है कि पहले श्रीमाधोपुर शाहपुरा रूट पर कुल 8 बसों का संचालन होता था. जो कि बसों का संचालन बाद में 6 हुआ जो कि स्तर गिरते-गिरते चार और चार से दो हुआ और वर्तमान में एक हो गया.,जिससे समस्या काफी उत्पन्न हो गई. वर्तमान में डिपो चीफ ने श्रीमाधोपुर शाहपुरा रूट पर एक,कांवट खण्डेला रूट पर दो,जयपुर श्रीमाधोपुर दादिया रूट पर एक तथा जयपुर झुंझुनूं मार्ग पर दो बसों का संचालन बंद कर कुल 6 बसें बंद कर दी गई. वहीं बसों के संचालन बंद होने के साथ ही समस्या काफी उत्पन्न हो गई और स्कूली बच्चों के साथ सवारियां परेशान हो रही हैं. बसों के इंतजार में दो से तीन घंटे का गतंव्य तक पहुंचने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. 

प्राइवेट बसों का संचालन मीणों के मोहल्ले तक ही प्रवेश
मामले में डिपो में कार्यरत कर्मचारी जयसिंह मीणा से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि कुल 6 बसों का संचालन बंद किया गया है, जिससे बस स्टेंड पर सवारियों को परेशानी हुई है. पूरे मामले की जानकारी डिपो चीफ ही उपलब्ध करवा पाएंगे. वहीं, बस डिपो में बाहर की प्राइवेट बसों का संचालन होता हुआ भी दिखाई दिया. बाहर की प्राइवेट बसें रोडवेज मुख्य बस डिपो में अंदर आकर सवारियां भी उठाती हुई भी नजर आती हैं लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई भी नहीं है जबकि कई बार उपखंड स्तरीय मीटिंग में यह आदेश हुआ था कि प्राइवेट बसों का संचालन मीणों के मोहल्ले तक ही प्रवेश रहेगा और वह बस डिपो में अंदर प्रवेश नहीं करेंगे लेकिन उसके बावजूद भी बसों का संचालन बस डिपो में हो रहा है.

Trending news