Anupgarh News: जमीनी विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो भाई, एक पक्ष के पिता-पुत्र सहित 3 हुए घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2251252

Anupgarh News: जमीनी विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो भाई, एक पक्ष के पिता-पुत्र सहित 3 हुए घायल

Anupgarh News: अनूपगढ़ के गांव चक 8के (बी) में आज जमीनी विवाद को लेकर खेत में पानी लगाते समय दो सगे भाईयों में झगड़ा हो गया. जमीनी विवाद को लेकर बड़े भाई ने अपने बेटे व कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने छोटे भाई और भतीजे पर कसियों और कुल्हाड़े से हमला कर दिया. हमले में पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए.

Anupgarh News

Shri Ganganagar News: राजस्थान के अनूपगढ़ के गांव चक 8के (बी) में आज जमीनी विवाद को लेकर खेत में पानी लगाते समय दो सगे भाईयों में झगड़ा हो गया. जमीनी विवाद को लेकर बड़े भाई ने अपने बेटे व कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने छोटे भाई और भतीजे पर कसियों और कुल्हाड़े से हमला कर दिया. हमले में पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों भाईयों में झगड़ा छुड़वाते समय ग्रामीण गुरदयाल सिंह भी घायल हो गया. घायलों को अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया. 

सूचना मिलने पर हेड कांस्टेबल रमेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और मौके की जांच शुरू की. बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से दोनों भाईयों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है. घायल जसमीत सिंह ने आरोप लगाया है कि उसका ताया राजपाल सिंह उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करना चाहता है और इसी कारण से उसने आज उन पर हमला किया है. घायल नगेन्द्र सिंह (55) पुत्र गुरजंट सिंह निवासी चक 8के (बी) ने बताया कि चक 8 के (बी) में उसकी और उसके भाई राजपाल सिंह (60) की 6-6 बीघा कृषि भूमि है. 

जमीन के बंटवारे को लेकर दोनों भाईयों में लगभग 1 साल से विवाद चल रहा है और जो 6 बीघा जमीन उसके पास है उस पर 20 मई तक कोर्ट से स्टे भी मिला हुआ है. नगेन्द्र सिंह ने बताया कि आज दोपहर लगभग पौने दो बजे वह अपने बेटे जसमीत सिंह के साथ पानी की बारी लगाने के लिए खेत में गया था. इस दौरान वहां पर राजपाल सिंह अपने बेटे सुखजीत सिंह व 5-7 अन्य लोगों के साथ कस्सी व कुल्हाड़ी लेकर आया और आते ही उनके साथ विवाद करना शुरू कर दिया. बहस बाजी के बाद राजपाल व उसके साथ आए अन्य लोगों ने उन पर कुल्हाड़ी और कसियों से हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें- क्या सीएम भजनलाल ने बचा लिए उजड़ने से 150 आशियाने? हाई कोर्ट ने दिया था आदेश...

छुड़ाते समय घायल हुए गुरदयाल सिंह (65) पुत्र राम सिंह निवासी गांव 12पी ने बताया कि वह अपने गांव से चक 8के (बी) की ओर जा रहा था. उसने देखा कि काफी शोर हो रहा है और एक खेत में कुछ लोगों के द्वारा लड़ाई झगड़ा किया जा रहा है. उसने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचा तो उसने नागेंद्र सिंह और जसमीत सिंह को छुड़वाने का प्रयास किया मगर हमलावरों ने उस पर भी हमला कर दिया. जिससे वह भी घायल हो गया है. ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मौके की जांच की जा रही है.

Trending news