Cyber fraud: Google account हैक करके WhatsApp से लगा दी चपत, हैकर्स को अपना समझकर Paytm कर दिए हजारों रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488543

Cyber fraud: Google account हैक करके WhatsApp से लगा दी चपत, हैकर्स को अपना समझकर Paytm कर दिए हजारों रुपए

Cyber fraud: हैकर्स ने टोंक में एक शख्स का  Google account हैक कर लिया. फिर WhatsApp से संपर्क साधकर चूना लगा दिया. शख्स ने अपना करीबी समझकर हजारों रुपए Paytm कर दिए थे.

 

 Cyber fraud: Google account हैक करके WhatsApp से लगा दी चपत, हैकर्स को अपना समझकर  Paytm कर दिए हजारों रुपए

Cyber fraud: हैकर्स नए-नए तरीकों से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं, कभी Google account से , तो कभी Face Book और WhatsApp से, अब एक ऐसा ही मामला टोंक जिले के सोप थाना से आया है, जहां शख्स ने हैकर्स को अपना करीबी समझकर हजारों रुपए Paytm कर दिए. 

इसके बाद अब एक बार फिर से हैकर सक्रिय हुए हैं और अब गूगल अकाउंट (Google account) हैंक कर वाट्सअप के माध्यम से लोगों को निशाना बना रहे हैं. ताज़ा मामला टोंक जिले के सोप थाना इलाके का सामने आया है. जहां आमली सरपंच प्रतिनिधि देवनारायण गुर्जर का गूगल अकाउंट हैक कर उनके वाट्सअप WhatsApp नम्बर के माध्यम से सभी गूगल कांटेक्ट पर परिवार में इमरजेंसी होने का मैसेज कर रुपए पेटीएम Paytm नम्बर पर मांगे गए.

लोगों को वाट्सअप WhatsApp पर मैसेज कर किसी से 10 हजार रुपए मांगे गए. किसी से 15 हजार रुपए मांगे गए. कई लोगों ने इमरजेंसी के मैसेज देखकर बिना कंफर्म किए रुपए पेटीएम Paytm खाते में डाल दिए. अब पीड़ित सरपंच प्रतिनिधि देवनारायण गुर्जर ने सोप पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है.

साइबर हैकर्स का निशाना बनने वाला यह पहला व्यक्ति नहीं है, ऐसे कई लोग साइबर हैकरों का निशाना बन चुके हैं. अब हैकरों ने लूट का नया तरीका फिर इजाद कर लिया जो आमजन के साथ सरकारी सिस्टम के लिए चुनौती बनता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में जरूरत है कि ऐसे मैसेज और लोगों के फान काल से सचेत रहने की जरुरत है.

 दरअसल साइबर हैकर्स ने पहले डिजिटल होते भारत के दौरान एटीएम कार्ड धारकों से कभी लाटरी के नाम पर फोन काल कर पिन नंबर लेकर तो कभी फोन पर टैक्स मैसेज के लिंक से लाखों रुपए पार कर लिए. लेकिन सालों से पीड़ित थाने के चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं.

इसके बाद जब पुलिस ने एक्शन शुरू किया तो हैकरों ने फिर नया तरीका खोज निकाला और फेसबुक आईडी हैक कर मैसेंजर के माध्यम से लोगों को इमरजेंसी आवश्यकता में रुपए के मैसेज कर रूपए मांगे और फोन पे,पेटीएम पर अलग अलग बैंक खातों में रुपए डलवाए.

Reporter- Purshottam Joshi

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ाः 20 साल की युवती से 5 लोगों ने किया रेप, पहले बंशी ने 10 दिनों तक खूब नोंचा, फिर इस तरह चलता रहा पीड़िता को खरीदने और बेचने का सिलसिला​

 

 

Trending news