बीसलपुर डैम की मुख्य नहर में सिंचाई को पानी छोड़ने की मांग, किसानों ने दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1441374

बीसलपुर डैम की मुख्य नहर में सिंचाई को पानी छोड़ने की मांग, किसानों ने दिया ज्ञापन

Malpura News: बीसलपुर डैम की बाई मुख्य नहर में सिंचाई के लिए पानी छोड़ने की मांग को लेकर कमांड एरिया के किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें नहर मरम्मत के लिए स्वीकृत ढाई करोड़ रुपए की राशि के बंदरबांट का आरोप लगाया.

 

बीसलपुर डैम की मुख्य नहर में सिंचाई को पानी छोड़ने की मांग, किसानों ने दिया ज्ञापन

Malpura, Tonk: बीसलपुर डैम की बाई मुख्य नहर में सिंचाई के लिए पानी छोड़ने की मांग को लेकर कमांड एरिया के किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें नहर मरम्मत के लिए स्वीकृत ढाई करोड़ रुपए की राशि से लीपापोती कर बंदरबांट का आरोप लगाया.

बीसलपुर डैम की बांयी मुख्य नहर जल संगम समिति अध्यक्ष हेमराज चौधरी एवं सरपंच प्रतिनिधि बांसेड़ा प्रधान जाट के नेतृत्व में कमांड एरिया क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम रूबी अंसार को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में किसानों ने बताया कि क्षेत्र में प्रमुखता से बोई गई फसल सरसों की बुवाई को अब 45 से 50 दिन होने को आए ऐसे में फसल को सिंचाई के लिए तत्काल पानी की जरूरत है. यदि सिंचाई के लिए पानी छोड़ने के निर्णय को आगे टाला जाता है, तो किसानों की फसल बर्बाद होगी.

किसानों ने विभाग द्वारा एन वक्त पर नहर मरम्मत के लिए स्वीकृत ढाई करोड़ का विरोध करते हुए बताया कि जब नहर खोलने का समय है तो फिर नहर की मरम्मत कैसे की जाएगी. किसानों ने स्वीकृत ढाई करोड रुपए के नाम पर लीपापोती कर बंदरबांट का आरोप लगाया. आक्रोशित किसानों ने प्रशासन से मरम्मत कार्य की निगरानी और निरीक्षण की मांग रखी.

इस दौरान कमांड एरिया क्षेत्र के ग्राम बांसेड़ा, माधोगंज, रघुनाथपुरा ,काकलवाड़,कंवरावास व बोटूंदा ग्राम पंचायत क्षेत्रों से आए किसान राजू फौजी नाथूलाल सरपंच, शैतान चौधरी रामकिशन गुर्जर देवराज गुर्जर समेत दर्जनों अन्य क्षेत्र के किसान मौजूद रहे.

Reporter- Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें- सनसनी: खेत के लिए निकला युवक नहीं लौटा घर, घाटोल में तीन दिन बाद नहर में मिला शव

Trending news