CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा, कहा- बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1754848

CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा, कहा- बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर

CM Ashok Gehlot visit to Udaipur: आज राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत उदयपुर के दौरे पर रहें, सीएम ने यहां संभाग स्तरीय किसान महोत्सव में हिस्सा लिए.इस दौरान सीएम गहलोत ने राजस्थान को कई सौगातें दी है. सीएम ने कहा कि आज राजस्थान में 60 कृषि कॉलेज हो गए, हमने 4 साल में 42 एग्रीकल्चर कॉलेज खोल दिए.

 

फाइल फोटो.

CM Ashok Gehlot visit to Udaipur: सीएम अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा काफी खास रहा. यहां संभाग स्तरीय किसान महोत्सव में सीएम ने हिस्सा लिया. दौरान सीएम ने केंद्र पर निशाना साधते हुए बीजेपी पर वॉर किए.सीएम ने कहा हम गायों के लिए तीन हजार करोड़ अनुदान दे रहे हैं. जबकि बीजेपी ने केवल 500 करोड़ अनुदान दिया.लंपी रोग से गाएं मरी. तो भी हमारी सरकार ने 40 हजार प्रति पशु पैसा दिया. केंद्र ने एसडीआरएफ में किसानों को राहत के नियम बदल दिए.हमने इन नियमों में सुधार करने की मांग की है. आज राजस्थान में 60 कृषि कॉलेज हो गए.हमने 4 साल में 42 एग्रीकल्चर कॉलेज खोल दिए.

आप क्यों नहीं कानून बनाते हो

सीएम गहलोत बोले -केंद्र 6 हजार रुपए देते हैं तीन किश्तों में और पीएम वाहवाही लूट रहे हैं. पूरे साल में 3 हजार करोड़ रु देते हैं. जबकि हम किसानों को 42 हजार करोड़ देते हैं. हम 1800 रु की बिजली फ्री देते हैं, 90 पैसे के भाव से है यह तो. पूरे साल का आंकड़ा तो ज्यादा है. किसानों की असली सेवा राजस्थान सरकार कर रही है. जबकि मोदी सरकार जबरदस्ती वाहवाही लूट रही है. मोदी सरकार तो किसानों के लिए MSP का कानून तक नहीं बना पाई. सीएम बोले-आप क्यों नहीं कानून बनाते हो? आप तो किसानों के लिए काले कानून बनाते हो. इसलिए मैं कहना चाहूंगा,कि इनकी कथनी और करनी में अंतर है. इनका चाल,चरित्र और चेहरा सामने आ गया है.

 

सभी महिलाओं को स्मार्ट फोन मिलेंगे

सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले अब आप लोगों के बीच आयेंगे. मैं आपको कहूंगा. आप कृपा करके इन बातों का ध्यान रखें. आप ही माई -बाप हो. आप जिसको चाहोगे वो राज करेगा. इसके लिए अलग कैटेगरी बनाई है. पहले शुरुआत 25 जुलाई से होगी. इसके बाद प्रदेश की सभी महिलाओं को स्मार्ट फोन मिलेंगे.

 जनता का मूड रिपीट का लगता है

मैं सभी काम कर रहा हूं. अब चुनाव में आप किसको सत्ता सौंपते हो? जनता हमें फिर से आशीर्वाद देगी और सरकार रिपीट कराएगी. मुझे जनता का ऐसा मूड लगता है.भगवान जाने आगे क्या होगा? लेकिन मूड रिपीट का लगता है.

उदयपुर में नई फल सब्जी मंडी खुलेगी

सीएम बोले - अगर आपका मूड अच्छा है और कोई नेता हाथ हिलाता है, तो आप भी हाथ हिलाकर जवाब देते हो. और अगर जनता का मूड नहीं है. तो हमारे हाथ हिलाने पर सामने वाला व्यक्ति पीछे देख लेता है. इस बार आप खूब हाथ हिला रहे हो.सीएम ने कहा कि उदयपुर में नई फल सब्जी मंडी खुलेगी. 100 बीघा जमीन पर 50 करोड़ की लागत से खुलेगी. फल मंडी उदयपुर सीताफल,आम और औषधीय पौधों के लिए तीन सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Bundi News: बाणगंगा दलेलपुरा में सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन, 50 गांव के लोग में गुस्सा

 

 

Trending news